विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 23, 2017

चांदनी चौक में 80 दुकानें जलकर खाक, नारेबाजी के बीच क्रेन पर घंटों चढ़ी रहीं अलका लांबा, पढ़ें क्या है मामला

फ़ायर सर्विस के लोग आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे थे कि तभी अलका लांबा आग बुझाने के लिए आई स्पेशल क्रेन पर चढ़ गईं, जिसकी वजह से काफी देर तक आग बुझाने का काम बाधित रहा.

Read Time: 3 mins

अलका लांबा क्रेन पर चढ़ीं

नई दिल्ली: दिल्ली के चांदनी चौक में 80 दुकानें जलकर खाक हो गईं. आग के बीच मौके पर पहुंची आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा, लेकिन कुछ ही देर बाद अलका आग पर काबू पाने के लिए आई स्पेशल क्रेन पर चढ़ गईं, जिसकी वजह से काफी देर तक काम रुका रहा. व्यापारियों के सब्र का बांध जवाब दे गया, अलका ऊपर थीं, नीचे नारेबाजी शुरू हो गई. उधर- आग लगी थी, मामला बढ़ता देख अलका की नीचे उतरने की हिम्मत नहीं हुई, हालांकि उन्हें नीचे उतारने के लिए बाकायदा एक स्पेशल फायर ब्रिगेड की गाड़ी लगाई गई, भारी पुलिस बल तैनात किया गया, लेकिन अलका क्रेन से तो नीचे उतरीं, लेकिन फायर ब्रिगेड की जो गाड़ी आग बुझाने गई थी उस पर से नीचे नहीं आईं.

दूसरी ओर लगाई गई सीढ़ी हटा ली गई, फायर ब्रिगेड की गाड़ी को बैक कराया गया, भारी पुलिस बल अलका को रिस्क्यू करने के लिए साथ-साथ चलता रहा, प्लानिंग थी कि शीश गंज गुरुद्वारे पर से अलका को पुलिस जिप्सी में बैठा कर ले जाया जाएगा, लेकिन वहां भी अलका नीचे नहीं उतरीं और वहीं पानी से भरी फायर ब्रिगेड की गाड़ी पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर दौड़ा दी गई. इस तरह से अलका लांबा वहां से निकल पाईं. 

इस मामले को लेकर अलका लांबा ने जो ट्वीट किए हैं, उस पर एक नज़र डालते हैं. लगभग 3 घंटे आग बुझाने में लगे. फ़ायर ऑफ़िसर ने मुझे लोगों से अपील करने को कहा ताकि पैनिक न हो. किसी जान का कोई नुक़सान नहीं हुआ, आग क़ाबू में है. मुझे अपील करते देख BJP ने AK मुर्दाबाद, AL मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए. अपील करने से पहले उन्हें पता नहीं था कि मैं 2 घंटों से वहीं खड़ी हूं.  दुख हुआ देखकर कि ऐसे समय में जब भयानक आग को बुझाने में फ़ायर ऑफ़िसर, दिल्ली पुलिस की मदद करनी चाहिए, BJP नेताओं ने राजनीति करना चुना, मुर्दाबाद कल कर लेते.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अंतरिक्ष भारत का फ्यूचर प्‍लान, जानिए भारतीय अंतरिक्ष स्‍टेशन में कब जा सकेंगे मानव
चांदनी चौक में 80 दुकानें जलकर खाक, नारेबाजी के बीच क्रेन पर घंटों चढ़ी रहीं अलका लांबा, पढ़ें क्या है मामला
क्या आप जानते हैं बिजली गिरने से भारत में होती हैं कितनी मौतें, बिहार में कहां ज्यादा गिरती है बिजली
Next Article
क्या आप जानते हैं बिजली गिरने से भारत में होती हैं कितनी मौतें, बिहार में कहां ज्यादा गिरती है बिजली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;