Delhi: फार्महाउस में चल रही थी हेरोइन की फैक्‍ट्री, लिया गया था विदेशी मरीजों के लिए किराये पर

आरोप है कि इसने स्थानीय पुलिस को विदेशियों को किरायेदार के रूप में रखने की जानकारी नहीं दी और उनका वेरिफिकेशन भी नहीं कराया.

Delhi: फार्महाउस में चल रही थी हेरोइन की फैक्‍ट्री, लिया गया था विदेशी मरीजों के लिए किराये पर

पुलिस ने फार्महाउस के मालिक प्रवेश कुमार पर केस दर्ज किया है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • फार्महाउस के मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया गया
  • विदेशियों को रखने के बारे में नहीं दी थी पुलिस को जानकारी
  • दिल्‍ली दिल्‍ली के सैनिक फार्म इलाके का मामला
नई दिल्ली:

दक्षिणी दिल्ली के सैनिक फार्म इलाके में फार्महाउस में रविवार को पंजाब पुलिस की छापेमारी में मिलावटी हेरोइन बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया था. यह फार्महाउस अफगानिस्तान से इलाज के लिए दिल्ली आने वाले मरीजों के लिए किराए पर लिया गया था. दिल्ली पुलिस ने फार्महाउस के मालिक प्रवेश कुमार उर्फ ​​बॉबी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. आरोप है कि इसने स्थानीय पुलिस को विदेशियों को किरायेदार के रूप में रखने की जानकारी नहीं दी और उनका वेरिफिकेशन भी नहीं कराया. प्रवेश कुमार के खिलाफ नेब सराय पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 188  के तहत मामला दर्ज किया गया था, अभी उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई है. 

गौरतलब है कि पंजाब पुलिस ने दिल्ली में हेरोइन बनाने की इकाई का भंडाफोड़ कर चार अफगानी नागरिकों को गिरफ्तार किया था. उनके पास से 17 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 90 करोड़ रूपये है. पुलिस ने नेब सराय इकाई से मादक पदार्थ तैयार करने के काम आने वाले रसायन और उपकरण भी बरामद किए थे.पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने रविवार को ट्वीट किया था, ‘‘पंजाब पुलिस ने दक्षिण दिल्ली में हेरोइन निर्माण की एक बड़ी इकाई का भंडाफोड़ किया है. करीब 17 किलो हेरोइन, रसायन, एसिड और उपकरण बरामद हुए. चार अफगान नागरिक गिरफ्तार.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com