दिल्ली विधानसभा चुनाव : अकाली दल से अभी तक नहीं बनी बात, JDU के लिए 2 सीटें छोड़ सकती है BJP

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Elections 2020) की तारीख का ऐलान हो चुका है. यहां एक चरण में मतदान होगा. दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को वोटिंग होगी.

दिल्ली विधानसभा चुनाव : अकाली दल से अभी तक नहीं बनी बात, JDU के लिए 2 सीटें छोड़ सकती है BJP

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली में 8 फरवरी को डाले जाएंगे वोट
  • 11 फरवरी को घोषित होंगे चुनावी नतीजे
  • AAP, BJP और कांग्रेस में टक्कर
नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Elections 2020) की तारीख का ऐलान हो चुका है. यहां एक चरण में मतदान होगा. दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को वोटिंग होगी. 11 फरवरी को नतीजे घोषित किए जाएंगे. सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी (AAP) सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है. बीजेपी (BJP) ने अभी तक 57 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के अनुसार, बीजेपी बुराड़ी और संगम विहार विधानसभा सीट जनता दल यूनाइटेड (JDU) को दे सकती है. बताया जा रहा है कि अकाली दल (Akali Dal) के साथ बीजेपी की फिलहाल कोई सहमति नहीं बन पाई है.

रविवार रात केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और अकाली दल नेता सुखबीर बादल की बैठक हुई थी लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका. सूत्रों की मानें तो अकाली दल चार सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग कर रही है. यह चार सीटें हरिनगर, राजौरी गार्डन, शाहदरा और कालका जी हैं. अकाली दल दो सीटों पर अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह तराजू के साथ मैदान में उतरना चाहती है. दूसरी ओर बीजेपी अकाली दल को सिर्फ दो सीटें देना चाहती है. बीजेपी की ओर से कहा गया है कि दोनों सीटों पर अकाली दल उनके चुनाव चिन्ह (कमल का फूल) से चुनाव लड़े. फिलहाल गतिरोध के बीच आज (सोमवार) बीजेपी की दूसरी लिस्ट आ सकती है.

आम आदमी पार्टी का गारंटी कार्ड, दस नए झूठ की गारंटी : मनोज तिवारी

बताते चलें कि AAP संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) आज नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं. वह नई दिल्ली सीट से विधायक हैं. वह इस सीट पर दो बार चुनाव जीत चुके हैं. बीजेपी और कांग्रेस ने नई दिल्ली सीट से प्रत्याशी के नाम का अभी तक ऐलान नहीं किया है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने बीते रविवार 'केजरीवाल का गारंटी कार्ड' जारी किया था. अरविंद केजरीवाल ने फिर से सत्ता में आने पर दिल्ली की जनता को 10 कामों की गारंटी दी है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की किसी भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा. AAP ने जल्द ही घोषणापत्र जारी करने की भी बात कही है.

VIDEO: Delhi Election 2020: जानिए कैसा है AAP का चुनावी डिजिटल रूम?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com