दीप सिद्धू के साथ गाड़ी में मौजूद महिला मित्र की जान बची, जानें कैसे हुआ हादसा

पुलिस सूत्रों के मुताबिक- दीप सिद्धू की महिला मित्र ने अभी तक की पूछताछ में यह बताया है जिस समय हादसा हुआ उसकी आंख लग गई थी. स्कॉर्पियो गाड़ी हादसे के बाद करीब 25 से 30 मीटर तक घसीटती चली गई, जिसमें उसके आगे का हिस्सा पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गया

दीप सिद्धू के साथ गाड़ी में मौजूद महिला मित्र की जान बची, जानें कैसे हुआ हादसा

दीप सिद्धू की सड़क दुर्घटना में मौत

नई दिल्ली:

पंजाबी फिल्मों के एक्टर और किसान आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले सिद्धू   (Deep Sidhu) की एक सड़क हादसे में मौत हो  गई. हादसा 15 फरवरी की रात हरियाणा के सोनीपत के खरखोंदा के पास केएमपी एक्सप्रेस-वे पर हुआ.  हादसे के वक़्त दीप सिद्धू के साथ अमेरिका में रहने वाली उनकी महिला मित्र रीना राय भी थीं, जो हादसे में घायल हो गईं. दोनों स्कोर्पियो कार में सवार थे. घटनास्थल पर एफएसएल की टीम जांच कर रही है, जिससे जांच में कोई चूक न रह जाए. 

दीप सिद्धू का नाम किसान आंदोलन के दौरान ट्रैक्टर रैली की अगुआई करने और 26 जनवरी को लाल किले में हुई हिंसा के बाद सामने आया था. दीप सिद्धू के साथ उसकी महिला मित्र रीना राय भी थीं. गनीमत रही कि रीना को हादसे के दौरान कोई ज्यादा चोट नहीं आई. रीना की तो जान बच गई लेकिन दूसरी तरफ दीप सिद्धू को अपने सामने मरते देखने का खौफ वह भूल नहीं पा रही हैं. रीना ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि जिस वैलेंटाइन डे को मनाने के लिए वह अमेरिका के कैलिफोर्निया से भारत आ रही हैं, वही वैलेंटाइन डे उनकी प्रेम कहानी का आखिरी दिन होगा. उन्होंने अपनी और दीप सिद्धू की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की थी.

दरअसल, लाल किला हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस के मामला दर्ज करने के बाद दीप सिद्धू फरार चल रहा था. तब सोशल मीडिया पर दीप सिद्धू के अकाउंट से वीडियो पोस्ट किए जा रहे थे. दिल्ली पुलिस की जांच में यह बात सामने आई थी कि वे वीडियो दीप सिद्धू की यूएसए में मौजूद एक महिला मित्र रीना राय पोस्ट कर रही थीं. सूत्रों के मुताबिक- यह वही रीना रॉय हैं, जो हादसे के समय दीप सिद्धू के साथ स्कॉर्पियो गाड़ी के अंदर मौजूद थीं. 

एसपी सोनीपत राहुल शर्मा के मुताबिक-ं दीप सिद्धू की महिला मित्र 13 जनवरी को ही अमेरिका से हिंदुस्तान आई थी. ये दोनों गुरुग्राम में एक होटल में ठहरे हुए थे. शाम करीब 7:30 बजे के आसपास गुरुग्राम से चलने के बाद बादली टोल से इन्होंने केएमपी का रास्ता पकड़ा था, जिसके बाद करीब 8:00 बजे जब यह लोग केएमपी पर खरखोदा के पास पहुंचे तब यह हादसा हो गया. पुलिस के मुताबिक- शुरुआती जांच में यह मामला हादसे का ही लग रहा है. हादसे के समय 22 टायर ट्रक रोड साइड केएमपी पर धीमी स्पीड से चल रहा था और पीछे से तेज रफ्तार से आ रही स्कोर्पियो गाड़ी ट्रॉला में जा घुसी.

 पुलिस सूत्रों के मुताबिक- दीप सिद्धू की महिला मित्र ने अभी तक की पूछताछ में यह बताया है जिस समय हादसा हुआ उसकी आंख लग गई थी. स्कॉर्पियो गाड़ी हादसे के बाद करीब 25 से 30 मीटर तक घसीटती चली गई, जिसमें उसके आगे का हिस्सा पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गया. पुलिस के मुताबिक- दीप सिद्धू के साथ मौजूद रीना रॉय ने ही हादसे के बाद अपने कुछ जानकारों को फोन किया जिन्होने यहां आस-पास मौजूद जानकारों को इत्तला दी. इतनी देर में केएमपी पर मौजूद एंबुलेंस और लोग मौके पर पहुंच गए थे, जिन्होंने इन्हें अस्पताल पहुंचाया. पुलिस को अस्पताल से ही इस हादसे की जानकारी मिली थी. फिलहाल ट्रॉली का ड्राइवर फरार है. गाड़ी के अंदर से एक वाइन की बोतल भी मिली थी, लेकिन दीप सिद्धू ने शराब पी हुई थी या नहीं, ये पोस्टमार्टम होने के बाद ही पता चल पाएगा. 

दीप सिद्धू के शव को सोनीपत सिविल अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया. दीप के दोस्त और रिश्तेदारों ने सड़क हादसे में हुई दीप की मौत पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए है और पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की जा रही है. सिद्धू के जानने वालों का कहना है कि वह दिल्ली की मीटिंग और वेलेंटाइन डे मनाने के लिए आया था, जिसके बाद वो भटिंडा जाकर अपनी महिला मित्र को अपने परिवार से मिलाना चाहता था और पंजाब चुनाव में अपने जानने वाले शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार भी करना चाहता था. कुछ दिन पहले दीप ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ प्रचार भी किया था. इस सड़क हादसे ने दीप और उसकी महिला मित्र रीना राय के सपनो को चकनाचूर कर दिया. लिहाज़ा हादसे के बाद पुलिस इस पूरे मामले को गंभीरता से ले रही है और तमाम उन कड़ियों को जोड़ने में लगी है ताकि किसी भी तरह की साजिश के कयासों को पूरी तरह खत्म कर सके. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली पुलिस ने लाल किला हिंसा मामले में कुल 17 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी,जिसमें दीप सिद्दू मुख्य आरोपी था. उस पर लाल किले पर भीड़ को उकसाने और लाल किले पर तिरंगा हटाकर निशान साहिब फहराने का आरोप था. उसके खिलाफ 26 जनवरी 2021  को कोतवाली थाने में यूएपीए और कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था. दीप की गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम रखा था. फरवरी 2021 में दीप को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, इसके बाद अप्रैल 2021 में दीप को कोर्ट ने ज़मानत दे दी थी.