रंजीत सिंह हत्या मामले में गुरमीत राम रहीम सहित पांच की सजा का फैसला आज

पुलिस प्रशासन ने हरियाणा के पंचकूला जिले में धारा 144 लागू की, गुरमीत राम रहीम रोहतक सुनारिया जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश होगा

रंजीत सिंह हत्या मामले में गुरमीत राम रहीम सहित पांच की सजा का फैसला आज

गुरमीत राम रहीम (फाइल फोटो).

चंडीगढ़:

पंचकूला के पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा ने रंजीत सिंह हत्या मामले में फैसला सुनाए जाने को लेकर जिले में धारा 144 लागू की है. 12 अक्टूबर को बलात्कारी गुरमीत राम रहीम सहित पांच आरोपियों को पंचकूला स्थित हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट द्वारा सजा सुनाई जाएगी. इस दौरान रंजीत सिंह हत्या मामले का मुख्य आरोपी बलात्कारी गुरमीत राम रहीम रोहतक सुनारिया जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश होगा. जबकि आरोपी कृष्ण लाल, अवतार, सबदिल और जसबीर प्रत्यक्ष रूप से पंचकूला के विशेष सीबीआई कोर्ट में पेश होंगे.

इस सुनवाई के मद्देनजर पंचकूला पुलिस प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है. DCP मोहित हांडा द्वारा आज जारी किए गए आदेश के तहत राम रहीम सहित पांच आरोपियों की सजा के ऐलान के चलते जिले में जान व माल के नुकसान, जिले में किसी भी तरह का तनाव पैदा करने, शांति भंग करने और दंगों की आशंकाओं को देखते हुए धारा 144 लागू की गई है.

इसके तहत पंचकूला डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के साथ लगते सेक्टर 1,2,5,6 और संबंधित क्षेत्र में पड़ने वाले नेशनल हाईवे पर किसी भी व्यक्ति द्वारा तलवार (धार्मिक प्रतीक कृपाण के अलावा) लाठी, डंडा, लोहे की रॉड, बरछा, चाकू, गंडासी, जेली, छतरी या अन्य हथियार लेकर घूमने पर पूर्णतया प्रतिबंध है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साथ ही इन क्षेत्रों में 5 या 5 से ज्यादा लोगों के एकत्रित होने पर भी पूर्णतया प्रतिबंध है. इसका उल्लंघन करने वाले के खिलाफ IPC की धारा 188 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी.