यह ख़बर 02 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

असम हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 21, सेना बुलाई गई

गुवाहाटी:

असम में बोडोलैंड क्षेत्रीय प्रशासनिक जिले (बीटीएडी) के तहत आने वाले राज्य के दो जिलों कोकराझार और बक्सा में हुए उग्रवादी हमले में कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई। इस हमले का शक एनडीएफबी (एस) के सशस्त्र उग्रवादियों पर है। क्षेत्र में सुरक्षा के लिए सेना बुलाई गई है और उग्रवादियों को देखते ही गोली मारने के आदेश दे दिए गए हैं।


इससे पहले, पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) एसएन सिंह ने बताया कि बक्सा जिले के सलबरी इलाके और मुशलपुर, तामुलपुर में शुक्रवार शाम छह बजे से शनिवार सुबह चार बजे तक कर्फ्यू रहेगा, ताकि आगे हिंसा को रोका जा सके।

उधर, मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने पुलिस से कहा कि इस मामले में शामिल उग्रवादियों को पकड़ा जाए और स्थिति को काबू में लाया जाए।

पुलिस के मुताबिक, एके-47 राइफलों से लैस एनडीएफबी-सांगबिजित के 20 से 25 उग्रवादियों के एक समूह ने गुरुवार देर रात के बाद कोकराझार के बालापाड़ा-1 गांव में तीन घरों पर धावा बोल दिया और अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें मौके पर ही सात लोगों की मौत हो गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं पीड़ितों के परिजनों के अनुसार, उग्रवादियों ने एक के बाद दूसरे घर में हमला किया और अंधाधुंध गोलीबारी की जिससे दहशत का माहौल बन गया। (एजेंसी इनपुट के साथ)