विज्ञापन
This Article is From Jun 03, 2020

चक्रवात 'निसर्ग' की वजह से मुंबई एयरपोर्ट शाम 7 बजे तक के लिए बंद

देश की वित्तीय राजधानी को चक्रवात के मद्देनजर हाई अलर्ट पर रखा गया है.  शहर में बांदा-वर्ली सी लिंक को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है.

मुंबई:

महाराष्ट्र में चक्रवाती तूफान निसर्ग (Cyclone Nisarga) को देखते हुए मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटनेशनल एयरपोर्ट से शाम 7 बजे तक सभी विमानों के आवागम पर रोक लगा दी है. एयरपोर्ट पर शाम 7 बजे तक सभी कामकाज बंद कर दिया गया है. आज दोपहर चक्रवात निसर्ग महाराष्ट्र के अलीबाग के तट से टकरा गया है. जिसके बाद से मुंबई और आसपास के इलाकों में तेज बारिश और आंधी चल रही है. एयरपोर्ट प्रशासन ने यह फैसला बेंगलुरु से आने वाली फेडेक्स फ्लाइट की लैंडिंग के दौरान हुई दिक्कतों के बाद किया गया है. चक्रवाती तूफान के चलते उड़ान संचालन में कोई व्यवधान नहीं था, लेकिन मजबूत क्रॉसवाइंड्स को ध्यान में रखते हुए हवाई अड्डे के संचालन को निलंबित करने का निर्णय लिया गया है, क्रॉसवाइंड्स टेक-ऑफ और लैंडिंग के साथ हस्तक्षेप कर सकता है.


देश की वित्तीय राजधानी को चक्रवात के मद्देनजर हाई अलर्ट पर रखा गया है.  शहर में बांदा-वर्ली सी लिंक को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. मुंबई समुद्र तट के किनारे पार्कों और सैर करने जैसे सार्वजनिक स्थानों को पुलिस द्वारा नो-गो जोन घोषित किया गया है. राज्य भर में 19,000 से अधिक लोगों को सुरक्षा के लिए स्थानांतरित किया गया है.

मंगलवार शाम, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से अगले दो दिनों के लिए घर में रहने की अपील करते हुए कहा कि राज्य में अब तक का सामना करने वाले चक्रवातों में यह "अधिक गंभीर" हो सकता है.

शहर की नागरिक निकाय, बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने क्या करना है और क्या नहीं करना है कि सूची की है. लोगों को गैस और बिजली के साधन बंद करने, खिड़कियों से दूर रहने और मोबाइल फोन और पावर बैंक चार्ज रखने के लिए कहा गया है.

मुंबई: टकराया 'निसर्ग', कुछ जगहों पर पेड़ उखड़कर सड़क पर गिरे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
लेबनान में हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर इजरायल का हमला, विमानों से बरसाए गोले
चक्रवात 'निसर्ग' की वजह से मुंबई एयरपोर्ट शाम 7 बजे तक के लिए बंद
पब्लिक सेफ्टी सबसे पहले, मंदिर हो या दरगाह, उसे जाना ही होगा..., बुलडोजर एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट की 10 बड़ी बातें
Next Article
पब्लिक सेफ्टी सबसे पहले, मंदिर हो या दरगाह, उसे जाना ही होगा..., बुलडोजर एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट की 10 बड़ी बातें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com