दिल्ली : तबलीगी जमात के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या की धारा, 1,890 विदेशी नागरिकों के खिलाफ लुकआउट नोटिस

क्राइम ब्रांच ने तबलीगी जमात के खिलाफ दर्ज FIR में ग़ैर इरादतन हत्या की धारा जोड़ दी है. आईपीसी 304 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.

दिल्ली : तबलीगी जमात के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या की धारा, 1,890 विदेशी नागरिकों के खिलाफ लुकआउट नोटिस

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

क्राइम ब्रांच ने तबलीगी जमात के खिलाफ दर्ज FIR में ग़ैर इरादतन हत्या की धारा जोड़ दी है. आईपीसी 304 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. क्राइम ब्रांच ने जमात में शामिल 1890 विदेशी नागरिकों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया. मरकज़ से जुड़े 18 लोगों को क्राइम ब्रांच ने नोटिस जारी कर इन्वेस्टीगेशन जॉइन करने को कहा है. 

बताते चले कि पिछले हफ्ते 7 अप्रैल को दिल्ली सरकार ने तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) से जुड़े 1950 लोगों के नंबर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को दिए. इन सभी को 25 मार्च के लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के बाद निजामुद्दीन (Nizamuddin Markaz) में तबलीगी जमात के कार्यालय से निकाला गया था. दिल्ली सरकार ने पुलिस से कहा था कि इनके मोबाइल नंबर के हिसाब से ये पता लगाया जाए कि 25 मार्च से पहले ये किन किन इलाकों में घूमे और किन लोगों से मिले. उसकी जानकारी दिल्ली सरकार को उपलब्ध करवाई जाए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि निजमुद्दीनमरकज का मामला सामने आने के बाद देश में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी. राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बावजूद निजामुद्दीन मरकज स्थित मुख्यालय में तबलीगी जमात के 2,300 से ज्यादा सदस्यों के रहने की बात सामने आने के बाद देशभर में इनकी पहचान करने की कवायद शुरू की गयी थी. निजामुद्दीन मरकज में पिछले महीने हुए धार्मिक आयोजन में देश-विदेश से कम से कम 9,000 लोगों ने हिस्सा लिया था.