कोविड के खिलाफ लड़ाई में पुणे के गांवों में चल रहा कॉम्पिटिशन, जीतने वाले को मिलेगा 50 लाख तक का इनाम

पुणे जिले में यह प्रतियोगिता 10 जनवरी से शुरू हुई थी और यह 15 मार्च तक चलेगी. इस प्रतियोगिता में पुणे संभाग के तीन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गांवों को राज्य सरकार द्वारा विकास निधि के रूप में नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

कोविड के खिलाफ लड़ाई में पुणे के गांवों में चल रहा कॉम्पिटिशन, जीतने वाले को मिलेगा 50 लाख तक का इनाम

Covid-19 के खिलाफ लड़ाई में प्रतियोगिता. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुणे:

महाराष्ट्र के पुणे जिले ने COVID-19 और इसके ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए "कोविड-मुक्त गांव" प्रतियोगिता की शुरुआत की है. पुणे जिले में यह प्रतियोगिता 10 जनवरी से शुरू हुई थी और यह 15 मार्च तक चलेगी. इस प्रतियोगिता में पुणे संभाग के तीन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गांवों को राज्य सरकार द्वारा विकास निधि के रूप में नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. इस प्रतियोगिता को समझाने के लिए जिला प्रशासन ने विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए हैं. दिशानिर्देशों के अनुसार, प्रतियोगिता के अंत में, 22 मापदंडों पर COVID प्रबंधन में प्रदर्शन के लिए मूल्यांकन के आधार पर तीन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गांवों का चयन किया जाएगा.

मुंबई में कोरोना की तीसरी लहर के कमजोर होने के संकेत: टास्क फोर्स

इस प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों को प्रथम स्थान के लिए 50 लाख रुपये, द्वितीय स्थान के लिए 25 लाख रुपये और तीसरे स्थान पर रहने वाले गांव को 15 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा.

मुंबई में कोरोना के 16420 नए मामले, कल की तुलना में करीब 40 फीसदी बढ़े केस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुणे जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आयुष प्रसाद ने बताया, ''पुणे जिले के ग्रामीण क्षेत्र को कोविड मुक्त रखने के लिए, हमने पुणे जिले की सभी ग्राम पंचायतों को ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर कोविड प्रबंधन के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक प्रतियोगिता की घोषणा की है. यह मूल रूप से गांवों में COVID-19 के प्रकोप को रोकने के लिए सर्वोत्तम सेवा प्रदान करने के लिए किया जा रहा है. इस पहल के माध्यम से, हमारा ध्यान सभी ग्राम पंचायतों पर उचित कोविड प्रबंधन और जागरूकता पैदा करने पर है.”