कर्नाटक में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण की तैयारी, अगले दो-तीन दिनों में पहुंचेगी वैक्‍सीन की खेप

हालांकि कोविड-19 वैक्सीन (को लेकर तरह-तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं लेकिन शायद लोगों को भी समझ आ रहा है कि मौजूदा हालात में इसे लेने के अलावा दूसरा रास्ता नहीं है.

कर्नाटक में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण की तैयारी, अगले दो-तीन दिनों में पहुंचेगी वैक्‍सीन की खेप

कर्नाटक में 13 लाख 90 हज़ार वैक्सीन की पहली खेप दो-तीन दिनों में पहुंच जाएगी (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के. सुधाकर ने दी जानकारी
  • कहा, वैक्‍सीन मिलते ही शुरू होगा टीकाकरण
  • लोगों ने माना, वैक्‍सीन ही बचाव का सबसे अच्‍छा विकल्‍प
बेंगलुरू :

Covid-19 vaccination: देशभर में कोरोना से बचाव के लिए वैक्‍सीनेशन की तैयारियां पूरे जोरों पर हैं. कर्नाटक (Karnataka) में कोरोना वायरस से बचाने वाली वैक्सीन (Corona virus vaccine) की खेप अगले एक दो-दिनों के अंदर पहुंच जाएगी और फिर जनवरी के दूसरे हफ्ते में टीकाकारण शरू किया जाएगा. भले ही राज्‍य में दूसरे फेज का ड्राई रन राष्ट्रीय स्तर पर टीकाकरण के अभ्यास का हिस्सा हो, लेकिन यहां तैयारी इस प्रयास को अमली जामा पहनाने की चल रही है क्योंकि वैक्सीन की पहली खेप कर्नाटक पहुंचने ही वाली है. राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. के. सुधाकर कहते हैं, 'केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने हमें जानकारी दी है कि13 लाख 90 हज़ार वैक्सीन की पहली खेप अगले दो-तीन दिनों में कर्नाटक पहुंच जाएगी, इसके बाद हम टीकाकरण शुरू करेंगे.

कोरोना के एक और टीके पर Bharat Biotech कर रहा काम

हालांकि कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 vaccine) को लेकर तरह तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं लेकिन शायद लोगों को भी समझ आ रहा है कि मौजूदा हालात में दूसरा रास्ता नहीं है. बातचीत के दौरान एक महिला ने कहा कि डर तो है लेकिन वैक्‍सीन लेंगे. इस महिला के पति का कहना था कि वैक्‍सीन के अलावा दूसरा विकल्‍प भी नहीं है. वैज्ञानिकों ने सोच-समझकर ही वैक्‍सीन बनाया होगा. कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनमें वैक्‍सीन लेने को लेकर डर है. एक महिला ने कहा कि हम वैक्‍सीन नहीं लेंगे. कर्नाटक राज्‍य में कोरोना मामलों की बात करें तो हाल के समय में संक्रमण के मामलों में कमी आई है. अब इंतज़ार है वैक्सीन का जिसका कोइ खास विरोध प्रगतिशील कर्नाटक में देखने में नहीं आ रहा.

कोविड-19 टीकाकरण से जुड़े हर सवाल का जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com