उत्तराखंड में भी बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, दुकानें खुलने के समय में भी किया गया बदलाव

Uttarakhand Corona Curfew: प्रतिदिन दुकानें खुलने के समय में बदलाव करके सुबह 8 बजे से 11 बजे तक किया गया, लेकिन सिर्फ वही दुकानें खुलेंगी, जो कोरोना कर्फ़्यू में पहले से निर्धारित हैं.

उत्तराखंड में भी बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, दुकानें खुलने के समय में भी किया गया बदलाव

Uttarakhand Corona Curfew News: उत्तराखंड में एक जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू (प्रतीकात्मक तस्वीर)

देहरादून:

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी को देखते हुए देश के तमाम राज्यों ने लॉकडाउन और कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) समेत अन्य पाबंदियां लगाई हैं ताकि संक्रमण की रफ्तार को काबू किया जा सके. इस बीच, उत्तराखंड सरकार ने राज्य में लागू कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाने का सोमवार को फैसला किया. उत्तराखंड में कोरोना कर्फ़्यू का समय बढ़ाकर एक जून तक किया गया, जो कि 25 मई को समाप्त हो रहा था. साथ ही कोरोना कर्फ्यू के दौरान दुकानें खुलने के समय में भी बदलाव किया गया है.

प्रतिदिन दुकानें खुलने के समय में बदलाव करके सुबह 8 बजे से 11 बजे तक किया गया, लेकिन सिर्फ वही दुकानें खुलेंगी, जो कोरोना कर्फ़्यू में पहले से निर्धारित हैं. शासकीय प्रवक्ता और मंत्री सुबोध उनियाल ने की कोरोना कर्फ़्यू बढ़ाने की पुष्टि की है.

 उत्तराखंड में रविवार को कोविड-19 के 3050 नए मामले आए. वहीं 53 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 3,13,519 हो गयी है. नये मामलों में सर्वाधिक 716 मरीज देहरादून जिले में मिले हैं. राज्य में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण से कुल 5805 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 54,735 हैं जबकि 2,47,603 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं. 

बता दें कि दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और पुडुचेरी में रविवार को लॉकडाउन बढ़ाया गया, जबकि कई राज्यों में कोविड-19 के कारण पहले से ही मई के अंत तक के लिए पाबंदियां लगी हुई हैं ताकि महामारी की दूसरी लहर के दौरान संक्रमण को रोका जा सके. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत में कोरोना से अब तक 3 लाख मौतें, 24 घंटे में 4,454 लोगों की गई जान