दिल्‍ली: अस्‍पताल में कोरोना टीका लगाने वाली नर्स हुई संक्रमित, आइसोलेशन में भेजा गया

आज सुबह ही RT-PCR टेस्ट में इस नर्स को कोराना संक्रमण की पुष्टि हुई. अस्पताल प्रशासन ने नर्स (वैक्सीनेटर) को   आइसोलेशन में भेजा है. 

दिल्‍ली: अस्‍पताल में कोरोना टीका लगाने वाली नर्स हुई संक्रमित, आइसोलेशन में भेजा गया

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्ली:

Delhi corona cases Update: देश की राजधानी दिल्‍ली सहित देश में कोरोना केसों में आए उछाल के बीच दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल (Government Hospital) की टीका लगाने वाली नर्स (Nurse) भी कोरोना संक्रमित (Corona positive) हो गई है. आज सुबह ही RT-PCR टेस्ट में इस नर्स को कोराना संक्रमण की पुष्टि हुई. अस्पताल प्रशासन ने नर्स (वैक्सीनेटर) को  आइसोलेशन में भेजा है. सूत्रों के मुताबिक, अस्पताल अपने स्वास्थ्य कर्मियों का समय-समय पर रैंडम टेस्ट कराते रहते हैं क्योंकि स्वास्थ्य कर्मी अपने काम के तहत-तरह के लोगों के संपर्क में आते हैं. इसलिए टीका लगाने वाली नर्स (जिसको वैक्सीनेटर कहते हैं) का और टीका लगाने वाले बाकी लोगों का भी आरटी-पीसीआर टेस्ट हुआ. इस टेस्ट में एक नर्स संक्रमित पाई गई जबकि टीम के बाकी सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. 

नासिक में ऑक्सीजन की किल्लत, मरीजों के परिजनों को बताया गया- कुछ ही घंटों के लिए बचा स्टॉक

गौरतलब है कि दिल्‍ली में एक समय कोरोना के नए के 100 के आसपास पहुंच गई थी लेकिन अब शहर में रोजाना पांच हजार के आसपास केस आ रहे हैं. दिल्‍ली ही नहीं, पूरे भारत में कोरोनावायरस की दूसरी लहर इस समय ज्यादा खतरनाक दिख रही है. देश में पिछले 24 घंटे में सवा लाख से ज्‍यादा नए मामले आए हैं. एक दिन में 1,26,789 नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं, जबकि इस दौरान 685 लोगों ने कोरोना से अपनी जान गंवाई है. अब तक कुल कोरोना मरीजों की संख्या 1,29,28,574 हो गई है. वहीं, मौत की बात करें तो इस वायरस से अब तक 1,66,862 लोगों की मौत हुई है.


कोविड के हल्के लक्षण वाले हर 10 मरीज में से एक में आठ महीने में दिख रहा लॉन्गटर्म इफेक्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अभी देश में कोरोना के सक्रिय मामले 9,10,319 हैं, जिनका इलाज चल रहा है. भारत में यह तीसरी बार हुइा है कि नए मामलों की संख्या एक लाख से ऊपर पहुंची है. पहली लहर में कभी भी एक लाख से ऊपर मामले नहीं गए, लेकिन पिछले एक सप्ताह में तीन बार यह आंकड़ा एक लाख पार पहुंच गया. बुधवार की बात करें तो एक दिन में 1 लाख 15 हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे, साथ ही इस दौरान 630 लोगों की मौत हुई थी.