''वैक्‍सीन स्‍टॉक में नहीं": दिल्‍ली के नजदीक गाजियाबाद के कुछ प्राइवेट हॉस्पिटल में लगे नोटिस

दिल्‍ली से लगे गाजियाबाद के कुछ निजी अस्‍पतालों में सोमवार से वैक्‍सीनेशन नहीं हो रहा है. शहर के कई अस्‍पतालों में इस बात का स्‍पष्‍ट जवाब कहीं है कि अगला स्‍टॉक कब आएगा.

''वैक्‍सीन स्‍टॉक में नहीं

गाजियाबाद के कई निजी अस्‍पतालों में कोरोना वैक्‍सीन की कमी की सूचना लग गई है

खास बातें

  • कुछ निजी अस्‍पतालों में सोमवार से नहीं हो रहा वैक्‍सीनेशन
  • अस्‍पतालों के पास जवाब नहीं, नया स्‍टॉक कब आएगा
  • प्रवेश द्वार पर लगी हुई है वैक्‍सीन स्‍टॉक न होने की सूचना
गाजियाबाद:

Covid-19 Vaccination: कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के दौर के बीच केंद्र सरकार भले ही वैक्‍सीन की कमी नहीं होने का लगातार दावा कर रही है लेकिन यूपी के गाजियाबाद में निजी अस्‍पताल (Private hospitals in Ghaziabad) वैक्‍सीन की कमी का सामना कर रहे है. दिल्‍ली से लगे गाजियाबाद के कुछ निजी अस्‍पतालों में सोमवार से वैक्‍सीनेशन नहीं हो रहा है. शहर के कई अस्‍पतालों में इस बात का स्‍पष्‍ट जवाब कहीं है कि अगला स्‍टॉक कब आएगा. इन्‍होंने अपने प्रवेश द्वार पर नोटिस चस्‍पा कर रखा है कि वहां वैक्‍सीन फिलहाल उपलब्‍ध नहीं है. अस्‍पताल में लोगों से कहा जा रहा है कि वे टीका लगाने के लिए अस्‍पताल पहुंचने के पहले कॉल करके वैक्‍सीन की उपलब्‍धता के बारे में पुष्टि कर लें. 

Covid-19 Pandemic: मुंबई में 26 प्राइवेट वैक्‍सीनेशन सेंटर हुए बंद, 26 आज शाम को होंगे

कोरोना से देश के सबसे प्रभावित राज्‍य महाराष्‍ट्र में कोरोना वैक्‍सीन की कमी की खबरों के बीच गाजियाबाद में वैक्‍सीन की शार्टेज की जानकारी सामने आई है. महाराष्‍ट्र में कुछ स्‍थानों में तो वैक्‍सीन की कमी से वैक्‍सीनेशन का काम रुक गया है. गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके के  Lyf  अस्‍पताल के डायरेक्‍टर डॉ. आलोक गुप्‍ता ने NDTV को बताया, 'हमारे पास सोमवार से वैक्‍सीन का स्‍टॉक नहीं है. हम सोमवार को केवल 50 लोगों को ही टीका लगा पाए थे जबकि आमतौर पर यह संख्‍या 200 के आसपास होती है. हमने इसके बाद से वैक्‍सीनेशन रोक दिया है और इस बारे में कोई स्‍पष्‍टता नहीं है कि अगला स्‍टाक कब आएगा.' उन्‍होंने कहा कि हम लोगों को टीका लगाना चाहते हैं कि सरकार की ओर से स्‍टॉक नहीं भेजा जा गया है. लोग टीका लगवाने के लिए अस्‍पताल आ रहे हैं और वैक्‍सीन उपलब्‍ध नहीं होने के चलते उनकी हमारे साथ बहस हो रही है' 


Covid टेस्टिंग से ज्यादा चुनाव जरूरी, चुनावी राज्यों में रैलियों में भीड़ बढ़ी, टेस्टिंग घटी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


49 साल के बिजनेसमैन दीपक गुप्‍ता को भी वैक्‍सीन लगवाए अस्‍पताल बगैर वापस लौटना पड़ा है. उन्‍होंने कहा, मैं पिछले तीन चार दिनों से वैक्‍सीनेशन सेटरों के चक्‍कर लगा रहा हूं. वैक्‍सीन है ही नहीं. हम अपने आपको सुरक्षित करना चाहते है लेकिन वैक्‍सीन नहीं है. हम काम से वक्‍त निकालकर वैक्‍सीन लगवाने के लिए आ रहे हैं लेकिन निराश लौटना पड़ रहा है.'' यूपी की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6002 नए केस दर्ज हुए हैं राज्‍य में अब तक कोरोना केसों की संख्‍या 6.45 लाख तक पहुंच गई है.