COVID-19 Pandemic: हौसले की जीत, कर्नाटक में 96 साल की महिला ने कोरोना वायरस संक्रमण को दी 'मात'

बेंगलुरु से लगभग 160 KM दूर, हिरियूर की बुजुर्ग महिला को 27 जून को चित्रदुर्ग जिले के एक कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

COVID-19 Pandemic: हौसले की जीत, कर्नाटक में 96 साल की महिला ने कोरोना वायरस संक्रमण को दी 'मात'

96 साल की इस महिला को 27 जून को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था

बेंगलुरू:

COVID-19 Pandemic: कर्नाटक (Karnataka) राज्‍य में 96 वर्षीय वृद्ध महिला (96-year-old woman) ने अपनी हिम्‍मत और इच्‍छाशक्ति के बूते कोरोना वायरस की बीमारी के खिलाफ जंग में जीत हासिल की है. यह बुजुर्ग महिला कोरोना वायरस से संक्रमण से उबर चुकी हैं और उन्‍हें मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. बेंगलुरु से लगभग 160 KM दूर, हिरियूर की बुजुर्ग महिला को 27 जून को चित्रदुर्ग जिले के एक कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 65 वर्षीय कोराना पॉजि‍टिव व्यक्ति के संपर्क में आने के कारण उन्‍हें यह संक्रमण हुआ था.महिला को घर वापस भेज दिया गया है जहां उसे प्रोटोकॉल के अनुसार 14 दिनों के लिए 'आइसोलेशन' में रहना होगा.

इस उम्रदराज महिला का कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग जीतना राज्‍य की बीएस येदियुरप्‍पा सरकार के लिए अच्‍छी खबर है. राज्‍य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों का मुकाबला करने के लिए येदियुरप्पा सरकार ने 5 जुलाई से "पूर्ण लॉकडाउन" का आदेश दिया है. केवल आवश्यक सेवाओं को इस लॉकडाउन से मुक्‍त रखा गया है. कर्नाटक में अब तक 25,000 से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं, जिसमें 14,000 से अधिक सक्रिय मामले हैं. राज्‍य में कोरोना के कारण अब तक 401 लोगों को जान गंवानी पड़ी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) में पिछले सप्ताहांत में COVID-19 मामलों में 15.7 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है. पूरे देश में कोरोना के केसों की संख्‍या सात लाख के पार पहुंच चुकी है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस के देशव्‍यापी प्रकोप के बीच कुछ 90 से 100 साल या इससे भी अधिक उम्र के बुजुर्गों के इस संक्रमण को मात देने की खबरें सामने आई हैं. हाल ही में, दिल्ली के एक 106 वर्षीय व्यक्ति ने COVID-19 को मात दी है. खास बात यह है कि यह बुजुर्ग अपने बेटे की तुलना में तेज़ी से कोरोना वायरस के संक्रमण से उबरा.खास बात यह है कि चार साल की उम्र में इस शख्‍स ने 1918 में स्पैनिश फ़्लू की 'महामारी को हराया' था.