बेंगलुरू के एक अपार्टमेंट में दो पार्टियों के बाद कोरोना का 'कहर', 103 लोग पॉ‍जिटिव पाए गए

छह और सात फरवरी को इस अपार्टमेंट में मैरिज एनिवर्सिरी की दो पार्टियां आयोजित हुई थी. मेडिकल ऑफिसर डॉ. कृष्‍णप्‍पा ने बताया कि जो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें से ज्‍यादातर 50 से कम उम्र के हैं

बेंगलुरू के एक अपार्टमेंट में दो पार्टियों के बाद कोरोना का 'कहर', 103 लोग पॉ‍जिटिव पाए गए

कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों में से ज्‍यादातर 50 वर्ष से कम उम्र के हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो)

बेंगलुरू:

कर्नाटक के बेंगलुरू (Karnataka capital Bengaluru) शहर के एक अपार्टमेंट कॉम्‍पलेक्‍स को वहां कोरोना के 103 पॉजिटिव मामले (Corona Positive) सामने आने के बाद कंटेनमेंट जोन (Containment zone) घोषित किया गया है. जिला अधिकारियों के अनुसार, रेसिडेंसियल सोसाइटी में दो मैरिज एनवर्सिरी पार्टियां (Marriage anniversary party) आयोजित होने के कुछ दिन बाद ही कोरोना के केसों की यह संख्‍या दर्ज की गई है. कोरोना के यह नए मामले दक्षिण बेंगलुरू के बिलेखाली एरिया के SNN राज लेकव्‍यू अपार्टमेंट में सामने आए हैं. कुछ ही दिनों में करीब दो दर्जन कोरोना केस सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने इस अपार्टमेंट में पिछले सप्‍ताह बड़े पैमाने पर कोरोना टेस्टिंग अभियान छेड़ा था.

शादी में 'लापरवाही' के कारण फैला कोरोना तो दूल्‍हे के पिता को थमाया 6 लाख की वसूली का नोटिस

एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने NDTV को बताया, 'हमने कोरोना केसों में एकाएक बड़ा उछाल देखा-11 फरवरी को सात केस रिपोर्ट हुए थे, 12 फरवरी को 17 केस दर्ज हुए थे. 13 फरवरी को BBMP (बृहत बेंगलुरू महानगर पालिके) की टीम अपार्टमेंट में टेस्टिग के लिए पहुंची. इस दौरान 399 घरों का सर्वे किया गया. 1190 लोगों का टेस्‍ट किया गया जिसमें से 103 मामले पॉजिटिव आए. इसमें से एक व्‍यक्ति को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.' इस अधिकारी ने कहा, हमें सूचना मिली थी कि छह और सात फरवरी को यहां मैरिज एनिवर्सिरी की दो पार्टियां आयोजित हुई थी. मेडिकल ऑफिसर डॉ. कृष्‍णप्‍पा ने बताया कि जो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें से ज्‍यादातर 50 से कम उम्र के हैं और असिम्‍पटोमेटिक (कोरोना के लक्षण नजर नहीं आए) हैं.  

लॉकडाउन के बीच शादी के लिए 100 किमी साइकिल चलाकर 'ससुराल' पहुंचा युवक, दुल्‍हन को साथ लेकर लौटा

BBMP के ज्‍वॉइंट कमिश्‍नर बी. रामकृष्‍णा ने NDTV को बताया कि अपार्टमेंट को पूरी तरह सेनिटाइज किया गया है और हर निवासी को अगले नोटिस तक आइसोलेशन (पृथकवास) में रहने को कहा गया है. गौरतलब है कि कोरोना के एक्टिव केसों के मामले में केरल और महाराष्‍ट्र के बाद कर्नाटक तीसरे स्‍थान पर है. यहां इस समय कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 5791 है. राज्‍य में कोरोना संक्रमण के कारण अब तक 12 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.  


कोरोना : 20 से 49 साल के लोग ज्यादा खतरनाक!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com