आंध्र प्रदेश ने एक दिन में 13 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाकर बनाया रिकॉर्ड

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के आदेश पर राज्य स्वास्थ्य विभाग ने विशेष टीकाकरण अभियान चलाया था.

आंध्र प्रदेश ने एक दिन में 13 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाकर बनाया रिकॉर्ड

प्रतीकात्मक तस्वीर.

हैदराबाद:

आंध्र प्रदेश ने रविवार शाम आठ बजे तक कोविड-19 के 13 लाख टीके लगाकर नया रिकॉर्ड बनाया है. राज्य में विशेष अभियान चलाकर लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई है. यह अभियान रविवार रात 9 बजे तक जारी था. इसी के साथ राज्य ने अब तक एक करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाए जाने का आकंड़ा छू लिया है.  

एक बयान में राज्य सरकार ने बताया, 'शाम 8 बजे तक 13 लाख लोगों को एक दिन में वैक्सीन लगाने का आंकड़ा पार कर लिया है. यह एक शानदार उपलब्धि है, जो कि यह दिखाती है कि अगर भारत सरकार सप्लाई जारी रखती है है तो हमारी मेडिकल टीम और अन्य स्टाफ मेंबर एक दिन में 10 लाख लोगों को वैक्सीन लगा सकते हैं.'

Covid-19 को दोबारा जोर पकड़ने से रोकने के लिए स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत बनाएं देश : WHO

साथ ही बयान में कहा गया है, 'विशाखापत्तनम, पूर्वी गोदावरी, पश्चिम गोदावरी, कृष्णा और गूंतूर जिले के जिलधिकारियों को विशेष बधाई, जिनके जिलों में एक दिन में एक लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने की कोशिश की गई.'

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के आदेश पर राज्य स्वास्थ्य विभाग ने विशेष टीकाकरण अभियान चलाया था. इससे पहले राज्य में एक दिन में 6 लाख लोगों को टीका लगाकर रिकॉर्ड बनाया था. अधिकारियों का कहना है कि इसका श्रेय वॉलियंटर्स के नेटवर्क और हेल्थकेयर्स वर्कर्स की वजह से संभव है.

गढ़मुक्तेश्वर: गंगा दशहरा पर कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां, हजारों लोगों ने किया स्नान

राज्य के सभी 13 जिलों में 2000 से ज्यादा केंद्रों पर सुबह 6 बजे टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई थी. इस अभियान में 45 वर्ष से ज्यादा उम्र वालों और माताओं पर ज्यादा फोकस किया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैक्सीनेट इंडिया: कैसे होता है म्यूकोरमाइकोसिस, कैसे करें बचाव?