विज्ञापन
This Article is From Dec 24, 2021

Omicron : भारत में तेजी से मिल रहे ओमिक्रॉन के मामले, मरीजों की संख्या बढ़कर 358 हुई

Omicron Cases in India : शुक्रवार की सुबह तक देश में अब तक ओमिक्रॉन वेरिएंट के 358 मामले मिल चुके हैं. यह नया वेरिएंट अब तक देश के 17 राज्यों में फैल चुका है. राहत की एक बात ये हो सकती है कि इस वेरिएंट से अबतक 114 मरीज़ ठीक हो चुके हैं.

Omicron : भारत में तेजी से मिल रहे ओमिक्रॉन के मामले, मरीजों की संख्या बढ़कर 358 हुई
Omicron Cases : शुक्रवार तक देश में ओमिक्रॉन के 358 मामले मिले. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
नई दिल्ली:

Omicron Cases in India : भारत में कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर स्थिति धीरे-धीरे गंभीर हो रही है. देश में नए वेरिएंट वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. शुक्रवार की सुबह तक देश में अब तक ओमिक्रॉन वेरिएंट के 358 मामले मिल चुके हैं. यह नया वेरिएंट अब तक देश के 17 राज्यों में फैल चुका है. राहत की एक बात ये हो सकती है कि इस वेरिएंट से अबतक 114 मरीज़ ठीक हो चुके हैं.

बता दें कि ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में मिले हैं. यहां इस वेरिएंट वाले मरीजों की संख्या 88 पर पहुंच गई है. वहीं, दिल्ली में अबतक 67 केस सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें : महाराष्‍ट्र में तेजी से चढ़ा कोरोना केसों का ग्राफ, कुल केसों के 83% सिर्फ मुंबई और पुणे सर्कल से..

बता दें कि ओमिक्रॉन के चलते आशंका जताई जा रही है कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले जनवरी में तेजी से बढे़ेंगे और फरवरी में कोविड की तीसरी लहर आ सकती है. इसे देखते हुए इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने गुरुवार को केंद्र सरकार और भारत निर्वाचन आयोग से चुनावी रैलियों पर रोक लगाने और चुनावों को टालने पर विचार करने का आग्रह किया है.

दरअसल, 2022 में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं. वहीं, साल के खत्म होते-होते गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भी चुनाव कराए जा सकते हैं. ऐसे में कोर्ट का कहना है कि देश को कोविड की दूसरी लहर से सबक लेते हुए चुनावों को टाल देना चाहिए.

Video : ओमिक्रॉन के खतरे के मद्देनजर PM मोदी ने की समीक्षा बैठक, टीकाकरण बढ़ाने के दिए निर्देश

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com