कोरोना : उत्तराखंड में पाबंदियां 8 जून तक बढ़ाई गई, अब हफ्ते में दो दिन 5 घंटे के लिए खुलेंगी परचून की दुकानें

कोविड-19 के मामलों में नियंत्रण के बीच उत्तराखंड सरकार ने कोविड के कारण लागू पाबंदियों को अगले 8 जून तक बढ़ाने का फैसला किया है,

कोरोना : उत्तराखंड में पाबंदियां 8 जून तक बढ़ाई गई, अब हफ्ते में दो दिन 5 घंटे के लिए खुलेंगी परचून की दुकानें

कोविड-19 के मामलों में नियंत्रण के बीच उत्तराखंड सरकार ने कोविड के कारण लागू पाबंदियों को अगले 8 जून तक बढ़ाने का फैसला किया है, लेकिन साथ ही अब कुछ ढील भी जा रही है. नियमों के अनुसार किराना की दुकानें अब हफ्ते में दो दिन पांच-पांच घंटों के लिए खोली जाएंगी. इससे पहले उत्तराखंड में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां 01 जून तक बढ़ा दी गई थी लेकिन 28 मई से 8-12 बजे के बीच लोग बेरोकटोक खरीदारी कर रहे थे, अनलॉक के इस फैसले से व्यापार वर्ग में थोड़ी राहत देखी जा रही है. राज्य में एकाएक बढ़े मामलों को देखते हुए लॉकडाउन लागू किया गया था. इसी अवधि में राज्य में बद्रीनाथ और केदारनाथ के कपाट भी खुले थे. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तराखंड में शुक्रवार को कोविड-19 के 1226 नए मरीज सामने आये और 32 अन्य मरीजों की महामारी से मौत हो गई जबकि ब्लैक फंगस से पीडित छह और मरीज सामने आए. यहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, ताजा मामलों को मिलाकर अब तक प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 328338 हो चुकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सर्वाधिक 276 कोविड-19 मरीज पिथौरागढ जिले में मिले जबकि देहरादून में 241, हरिद्वार में 159 और पौडी गढवाल में 100 और टिहरी गढवाल में 94 मामले सामने आएय इसके अलावा, 32मरीजों के दम तोड़ देने से प्रदेश में अब तक कुल 6401 कोरोना संक्रमित अपनी जान गंवा चुके हैं.