दिल्ली: कोरोना मरीज के लिए मसीहा बनी वसंत विहार थाने की पुलिस, 10 मिनट में पहुंचाया ऑक्सीजन सिलेंडर

दिल्ली के वसंत विहार थाने क्षेत्र के CPWD कॉलोनी में वसंत विहार थाने की पुलिस ने एक कोविड-19 पॉजिटिव मरीज़ के घर ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाकर मदद की.

दिल्ली: कोरोना मरीज के लिए मसीहा बनी वसंत विहार थाने की पुलिस, 10 मिनट में पहुंचाया ऑक्सीजन सिलेंडर

वसंत विहार थाने की पुलिस ने कोरोना मरीज को 10 मिनट में पहुंचाया ऑक्सीजन सिलेंडर.

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोनावायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इसी बीच दिल्ली के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी भी देखी गई. कोरोना पॉजिटिव लोगों के परिजन ऑक्सीजन सिलेंडर और दवाओं के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं. लेकिन इस मुश्किल समय में दिल्ली पुलिस भी लोगों की मदद कर रही है. 

दिल्ली के वसंत विहार थाने क्षेत्र के CPWD कॉलोनी में वसंत विहार थाने की पुलिस ने एक कोविड-19 पॉजिटिव मरीज़ की मदद की. दरअसल, कोरोना के मरीज़ को ऑक्सीजन सिलेंडर की काफी जरूरत थी. इस मुश्किल समय में महज 10 मिनट के अंदर वसंत विहार थाने की पुलिस की टीम ने युवक के घर ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाया. मदद का काम वसंत विहार थाने के एसएचओ सुनील गुप्ता के निर्देशानुसार एएसआई कौशल, हेड कांस्टेबल श्रीकांत और कांस्टेबल कमलेश द्वारा किया गया.

5d076tvo

कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति का नाम चंदन कुमार बताया जा रहा है. बीते 10 दिनों से वह अपने घर में आइसोलेट हैं, लेकिन अचानक से उनका ऑक्सीजन लेवल 90 तक पहुंच गया था, जिसके बाद उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर की सख्त जरूरत थी. इसको लेकर उन्होंने वसंत विहार थाने के एसएचओ सुनील कुमार गुप्ता को फोन कॉल कर जानकारी दी. इसके बाद उन्होंने एएसआई कौशल को उनकी टीम के साथ जिम्मेदारी दी कि वह ऑक्सीजन सिलेंडर कोरोना मरीज़ के घर पर पहुंचाएं.

महज 10 मिनट के अंदर ही एएसआई कौशल शर्मा अपनी टीम के साथ सीपीडब्ल्यूडी में स्थित कोरोना संक्रमित मरीज़ के घर में पहुंच गए, जहां पर मरीज़ के परिजन को ऑक्सीजन सिलेंडर दिया गया. पुलिस ने दो ऑक्सीजन सिलेंडर कोरोना संक्रमित मरीज़ के घर में दिए, जरूरत के समय में मदद मिलने पर युवक के परिजन काफी खुश हैं और उनका कहना है कि दिल्ली पुलिस ने उनकी काफी मदद की है. उन्होंने यह भी कहा कि इस कोरोना महामारी के दौरान दिल्ली पुलिस वाकई काफी मददगार है और भगवान के समान हैं.

cmsmkhvo

इस मामले पर एएसआई कौशल ने बताया कि दिल्ली पुलिस का कर्तव्य है कि वह लोगों की मदद करें और इस कोरोना महामारी के दौरान दिल्ली पुलिस जरूरतमंद लोगों की मदद कर रही है.  यह हमारा सौभाग्य है कि इस तरह के कार्य करने का मौका मिल रहा है और बाकी सब भगवान के हाथ में है. हम तो सिर्फ मदद करने वाले हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस पूरे मामले पर परिवार का कहना है कि दिल्ली पुलिस काफी अच्छी पुलिस साबित हुई है. संक्रमित व्यक्ति के परिजनों ने यह भी बताया कि दिल्ली पुलिस ने यह भी कहा कि अगर उन्हें आगे भी किसी भी चीज़ की जरूरत पड़ती है तो वह सदैव उनकी सेवा में तत्पर रहेंगे.