विज्ञापन
This Article is From Apr 27, 2020

कोरोनावायरस : बीते 24 घंटों में 48 की मौत, संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 27,900 के करीब

Coronavirus Cases in India: भारत में कोरोनावायरस से अब तक 872 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 27,892 हो गई है.

कोरोनावायरस : बीते 24 घंटों में 48 की मौत, संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 27,900 के करीब
Coronavirus Cases: कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 27,000 के पार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Coronavirus updates: भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर फैला रहा है. देश में Covid-19 से मरने वालों का आंकड़ा 872 पर पहुंच गया. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से सोमवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस से अब तक 872 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 27,892 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,396 नए मामले सामने आए हैं और 48 लोगों की मौत हुई है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 6,185 मरीज ठीक को चुके हैं. 24 घन्टे में 381 लोग ठीक हुए हैं. मरीजों की ठीक होने की दर 22.17 प्रतिशत हो गई है. बता दें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया. यह लॉकडाउन 3 मई तक जारी रहेगा. 

कोरोना पर PM मोदी की राज्यों के साथ बैठक 
कोरोना संकट और 14 अप्रैल से शुरू हुए लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथी बार कल (सोमवार) राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा करेंगे. उम्मीद की जा रही है कि पीएम मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कम से कम 9 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हो सकते हैं. 10 बजे सुबह शुरू होने वाले वीडियो कॉन्फ्रेंस में लॉकडाउन को आगे बढ़ाने को लेकर समीक्षा किए जाने की उम्मीद है. इससे साथ-साथ लॉकडाउन कैसे खत्म किया जाए और इसके एक्जिट प्लान को चरणबद्ध तरीके से कैसे लागू किया जाए, इसे लेकर भी चर्चा की जा सकती है.

देश के आठ राज्य कोरोना मुक्त
देश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमितों के आंकड़े के बीच एक अच्छी खबर भी आई है. देशभर में अब 8 राज्य एवं केंद्र शासित प्रदेश कोरोना मुक्त हो चुके हैं. इन आठों राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में अब कोरोना को कोई मामला नहीं है. इस लिस्ट में त्रिपुरा नया नाम है. त्रिपुरा के अलावा गोवा, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, नागालैंड, सिक्किम, दादर एंड नागर हवेली और लक्षदीप अब कोरोना फ्री हो चुके हैं.

दिल्ली में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार
देश की राजधानी दिल्ली में रविवार को कोरोना के 293 नए मामले सामने आए. दिल्ली में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 2918 पहुंच चुकी है. राहत की बात यह है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना से अब तक 877 ठीक भी हो चुके हैं. दिल्ली में मरीजों का रिकवरी रेट में भी गिरावट हुई है. रिकवरी रेट गिरकर 30% हो गई, जबकि 2 दिन पहले 34% था. दिल्ली में आज किसी की मौत नहीं हुई. दिल्ली में 54 लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है.

वीडियो: स्पेशल ट्रेन की मदद से मजदूरों को वापस भेजा जाए: CM भूपेश बघेल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
कोरोनावायरस : बीते 24 घंटों में 48 की मौत, संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 27,900 के करीब
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com