Coronavirus Pandemic: लॉकडाउन खोलने के बारे में मध्‍यप्रदेश के CM शिवराज सिंह ने लोगों से मांगे सुझाव..

मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य में लॉकडाउन खोलने के संबंध में नागरिकों से सुझाव मांगे हैं. नागरिक उद्योग, कृषि, सार्वजनिक परिवहन, वित्तीय संस्थाएं, राष्ट्रीय उद्यान, खेल एवं मनोरंजन स्थल सहित अन्य क्षेत्र से संबंधित अपने महत्वपूर्ण विचार और सुझाव mp.mygov.in पोर्टल पर साझा कर सकते हैं.

Coronavirus Pandemic: लॉकडाउन खोलने के बारे में मध्‍यप्रदेश के CM शिवराज सिंह ने लोगों से मांगे सुझाव..

मध्‍यप्रदेश सरकार ने लॉकडाउन खोलने के संबंध में लोगों से सुझाव मांगे हैं

भोपाल:

Coronavirus Pandemic: कोरोना वायरस की महामारी के चलते देशभर में डेढ़ माह से अधिक समय से लॉकडाउन जारी है. मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य में लॉकडाउन खोलने के संबंध में नागरिकों से सुझाव मांगे हैं. नागरिक उद्योग, कृषि, सार्वजनिक परिवहन, वित्तीय संस्थाएं, राष्ट्रीय उद्यान, खेल एवं मनोरंजन स्थल सहित अन्य क्षेत्र से संबंधित अपने महत्वपूर्ण विचार और सुझाव mp.mygov.in पोर्टल पर साझा कर सकते हैं. नागरिक 13 मई की शाम 4 बजे तक अपने सुझाव दे सकते हैं, जिसमें उन्हें अपना नाम, मोबाइल नम्बर, शहर, जिला एवं व्यवसाय अंकित करना होगा. विचारों और सुझावों के लिए शब्‍दों की सीमा 200 शब्‍द निर्धारित की गई है.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh) ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ की गई वीडियो कान्फ्रेंसिंग में सुझाव दिया था कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने और अर्थव्यवस्था को दोबारा खड़े करने के उद्देश्य से चौथे चरण के लॉकडाउन का स्वरूप मिला-जुला होना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा था कि निषिद्ध क्षेत्र में पूरी सख्ती बरती जाए, वहीं अन्य क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियों को सुचारू करने के उद्देश्य से छूट दी जाए. सीएम ने कहा था कि रात्रिकालीन कर्फ्यू शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक यथावत रहे लेकिन धीरे-धीरे सार्वजनिक परिवहन नियंत्रित रूप से प्रारंभ किए जाएं.अब वो राज्य में इसके प्रारूप पर लोगों से सुझाव चाहते हैं.

गौरतलब है कि लॉकडाउन और केंद्र सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 2293 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 70,756 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3604 नए मामले सामने आए हैं और 87 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं. इस बीमारी से अब तक 22,455 मरीज ठीक हुए हैं. 

VIDEO: Red Zone में कुछ इस तरह से आगे बढ़ रही है जिंदगी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com