बिहार में बढ़ते कोरोना केसों के बीच स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने दी नसीहत, 'कंटेनमेंट जोन्‍स में गाइडलाइंस का सख्‍ती से पालन कराएं'

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल (Luv Aggarwal) ने बताया, हमने राज्‍य सरकार से आग्रह किया है कि बिहार में कंटेनमेंट जोन्‍स में गवर्नमेंट ऑफ इंडिया के गाइडलाइंस का सख्‍ती से पालन कराया जाए.

बिहार में बढ़ते कोरोना केसों के बीच स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने दी नसीहत, 'कंटेनमेंट जोन्‍स में गाइडलाइंस का सख्‍ती से पालन कराएं'

बिहार में कोरोना के केसों की संख्‍या 27 हजार के पार पहुंच गई है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्ली:

Coronavirus Pandemic: बिहार में कोरोना वायरस के मामलों (Corona cases in Bihar) में लगातार हो रही वृद्धि ने नीतीश कुमार सरकार की नींद उड़ा दी है. कोरोना केसों में हो रहे इस इजाफे के बीच केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से बिहार सरकार (Bihar Government) के लिए एडवाइजरी जारी की है. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल (Luv Aggarwal) ने बताया, हमने राज्‍य सरकार से आग्रह किया है कि बिहार में कंटेनमेंट जोन्‍स में गवर्नमेंट ऑफ इंडिया के गाइडलाइंस का सख्‍ती से पालन कराया जाए.


अग्रवाल के अनुसार, इसके अलावा यह भी कहा गया है कि लॉकडाउन फेज का इस्‍तेमाल अस्‍पताल में इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर को अपग्रेड करने के लिए किया जाए और मेडिकल स्‍टॉफ को भी अपग्रेड किया जाए. मंत्रालय ने राज्‍य में कोरोना टेस्‍ट की संख्‍या बढ़ाने पर फोकस करने की सलाह भी बिहार सरकार को दी गई है. गौरतलब है कि बिहार की मुख्‍य विपक्षी पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्‍वी यादव भी राज्‍य में कम कोरोना टेस्‍ट को लेकर नीतीश सरकार पर निशाना साध चुके हैं.उनका तो यहां तक कहना है कि कोरोना टेस्‍ट की संख्‍या यदि बढ़ाई जाए तो बिहार में बड़ी संख्‍या में कोरोना के केस सामने आ सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लव अग्रवाल ने कहा कि जब प्रवासी मजदूरों की वापसी हुई तो बिहार सरकार ने स्थिति को अच्‍छी तरह से नियंत्रित किया था लेकिन अब, जब राज्‍य में मामले बढ़ रहे है तो लॉकडाउन लगाने पर विचार करना होगा. गौरतलब है कि बिहार में कोरोना के केसों (Corona cases in Bihar) की संख्‍या 27 हजार के पार पहुंच गई है जिसमें एक्टिव केसों की संख्‍या 9996 है. राज्‍य में अब तक 217 लोगों को कोरोना महामारी के कारण जान गंवानी पड़ी है. 17 हजार 433 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. उधर, देश में भी कोरोना के मामलों की संख्‍या हर रोज 'छलांग' लगा रही है. भारत में कोरोना के केसों की संख्‍या (Corona cases in India)11 लाख 50 हजार के पार पहुंच चुकी है, इसमें एक्टिव केसों की संख्‍या चार लाख दो हजार के आसपास है.