Coronavirus Pandemic: यूपी में कोराना वायरस के 21 नए मामले, 40 जिलों के लोग संक्रमण से प्रभावित

यूपी में कुल 9041 नमूनों की जांच की गई जिनमें से 8250 मामले निगेटिव मिले और 431 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. उन्होंने बताया कि राज्य में गुरुवार तक इस वायरस के 410 मामले थे जिनमें से 225 मामले तबलीगी जमात से जुड़े थे. कोविड-19 से राज्य में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. ये मौतें मेरठ, बस्ती, वाराणसी और आगरा जिलों में हुई हैं

Coronavirus Pandemic: यूपी में कोराना वायरस के 21 नए मामले, 40 जिलों के लोग संक्रमण से प्रभावित

यूपी में कोरोना वायरस से प्रभावित मरीजों की संख्या 400 के ऊपर पहुंच गई है

लखनऊ:

Coronavirus Outbreak: आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्‍य उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 431 हो गई है. गुरुवार से आज के बीच इस महामारी के संक्रमण के 21 नए मामले सामने आए हैं. प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने यहां संवाददाताओं को बताया कि यूपी में कोरोना वायरस से प्रभावित मरीजों की संख्या 431 हैं और 40 जिलों में लोग संक्रमण से प्रभावित हैं. अब तक 32 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी हैं।

प्रसाद ने बताया कि कुल 9041 नमूनों की जांच की गई जिनमें से 8250 मामले निगेटिव मिले और 431 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. उन्होंने बताया कि राज्य में गुरुवार तक इस वायरस के 410 मामले थे जिनमें से 225 मामले तबलीगी जमात से जुड़े थे. कोविड-19 से राज्य में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. ये मौतें मेरठ, बस्ती, वाराणसी और आगरा जिलों में हुई हैं. अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के जो मामले सामने आए हैं उनमें से 75 प्रतिशत ‘हॉटस्पॉट' से जुड़े हैं जो 15 जिलों में चिन्हित किए गए हैं.उन्‍होंने बताया कि हॉटस्पॉट वाली जगहों पर लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है और ऐसे क्षेत्रों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है.

गौरतलब है कि देश में मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और अब तक 6400 से अधिक लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें से 5709 मरीजों का इस समय इलाज चल रहा है. 504 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. एक मरीज इलाज के दौरान माइग्रेट कर गया है. कोरोनावायरस के कारण भारत में अब तक 199 लोगों की मौत हुई है.

VIDEO: सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर महिला को पुलिस ने भेजा जेल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)