Coronavirus Mumbai News: मुंबई के धारावी में दी जाएगी हाड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा, हेल्थवर्कर को भी दिया जाएगा इसका डोज

मलेरिया के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली हाड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई को अमेरिका सहित कुछ देशों में कोरोना संक्रमित मरीजों को भी दी जा रही है.

Coronavirus Mumbai News: मुंबई के धारावी में दी जाएगी हाड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा, हेल्थवर्कर को भी दिया जाएगा इसका डोज

देश के करीब 25 फीसदी कोरोना संक्रमित मरीज़ महाराष्ट्र में मौजूद हैं

मुंबई:

मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की तादाद 3000 से भी ज़्यादा होने के बाद अब कोरोना के प्रभाव को रोकने के लिए शहर के कुछ इलाकों में प्रशासन की ओर से हाड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन नामक दवाई बांटी जाएगी. मलेरिया के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली हाड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई को अमेरिका सहित कुछ देशों में कोरोना संक्रमित मरीजों को भी दी जा रही है और कुछ रिपोर्ट के अनुसार इसका असर देखने मिल रहा है. मुंबई में जहां संक्रमित इलाकों में काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों को यह दवा दी जा रही थी तो वहीं स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने एनडीटीवी से कहा कि इस दवा को धारावी जैसे संक्रमित इलाकों में मौजूद मरीजों को भी दिया जाएगा. 

कोरोना वायरस का असर मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र पर साफ तौर पर देखने मिल रहा है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित साढ़े चार हज़ार से भी ज़्यादा मरीज़ मौजूद हैं. देश के करीब 25 फीसदी कोरोना संक्रमित मरीज़ महाराष्ट्र में मौजूद हैं लेकिन स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार ज़्यादा टेस्ट के कारण आंकड़े बढ़े हैं और हालात में सुधार हो रहा है. राज्य में 93 हज़ार से भी ज़्यादा लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है तो अबतक साढ़े पांच सौ से भी ज़्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं. ऐसे में अब यह देखना होगा कि संक्रमित इलाकों में बांटे जाने वाली दवाई का कितना असर होता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के 155 नये मामले सामने आने के साथ यहां कोविड-19 के कुल मामले बढ़ कर 3,000 के पार पहुंच गये. वहीं, बृह्न्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) मुताबिक, सात और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या बढ़ कर 138 हो गई है, इस बीच, महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 466 नये मामले सामने आये. स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अभी तक 4,666 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 से आज राज्य में नौ लोगों की मौत हुई. राज्य में अभी तक 232 लोग कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवा चुके हैं.