विज्ञापन
This Article is From Apr 26, 2020

नहीं थम रहा कोरोना का कहर : भारत में 24 घंटे में अब तक सबसे ज्यादा 1,990 नए मामले आए, कुल 824 गंवा जा चुके हैं जान

Covid-19 Cases India: भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर फैला रहा है. देश में Covid-19 से मरने वालों का आंकड़ा 824 पर पहुंच गया.

नहीं थम रहा कोरोना का कहर : भारत में 24 घंटे में अब तक सबसे ज्यादा 1,990 नए मामले आए, कुल 824 गंवा जा चुके हैं जान
Coronavirus Update: देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 26,000 के पार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Coronavirus India updates: भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर फैला रहा है. देश में Covid-19 से मरने वालों का आंकड़ा 824 पर पहुंच गया. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से रविवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस से अब तक 824 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 26,496 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1990 नए मामले सामने आए हैं और 49 लोगों की मौत हुई है. 24 घन्टे में अब तक सबसे ज्यादा नए मामले आए. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 5,804 मरीज ठीक को चुके हैं. बीते 24 घंटे में 741 लोग ठीक हुए हैं. बता दें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया. यह लॉकडाउन 3 मई तक जारी रहेगा. 

देश के 27 ज़िलों से 68.2 प्रतिशत कोरोना के मामले 
आंध्र प्रदेश के गुंटूर और कुर्नूल ज़िले में राज्य के 46.6% मामले, देश के कुल मामलों का 1.9% मामला इन दो ज़िलों से. दिल्ली में देश के 11.6% मामले. गुजरात के 88.4% मामले अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा से और देश के कुल मामले का 11% इसी तीन ज़िले से. कर्नाटक का 24.4% मामला बेंगलुरु में और देश के कुल मामले का 0.5% मामला बेंगलुरु में. उत्तर प्रदेश के 41.2% मामले आगरा, गौतम बुद्ध नगर और लखनऊ से. देश के कुल मामलों को इसकी हिस्सेदारी का 3.1% प्रतिशत है. 

दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 2625 हुई
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का प्रकोप जारी है. शनिवार को यहां 111 नए मरीज सामने आए जिससे यहां संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2625 हो गया. पिछले 24 घंटों में यहां 12 मरीज ठीक हुए जिसे मिलाकर अब तक कुल 869 ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटों में 1 मरीज की मौत हुई है. इस तरह यहां इस वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 54 हो गई है. दिल्ली में मरीजों का रिकवरी रेट 33.1% हो गया है.

कोरोना के आर्थिक प्रभाव को लेकर सोनिया गांधी ने दिए सुझाव
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश के सामने गंभीर आर्थिक संकट को लेकर चिट्ठी लिखी है. उन्होंने MSMEs की चिंताओं को दोहराया और निवारण के लिए पांच सुझाव भी दिए. कांग्रेस के इस आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर सोनिया गांधी द्वारा लिखी गई चिट्ठी को भी शेयर किया गया है. इस चिट्ठी में सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से MSME सेक्टर के लिए आर्थिक पैकेज की मांग की है. उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा कि SME सेक्टर को अगर नजरअंदाज किया गया तो एमएसएमई संकट विनाशकारी होगा और हमारी अर्थव्यवस्था पर इसका गहरा प्रभाव पड़ेगा.  

योगी सरकार नहीं देगी कर्मचारियों को DA
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर राजस्व में आयी कमी के चलते केन्द्र सरकार की तर्ज पर राज्य के 16 लाख कर्मचारियों को एक जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक यानी डेढ़ साल तक महंगाई भत्ते और महंगाई राहत की अतिरिक्त किश्तों का भुगतान नहीं करेगी.

वीडियो : फुटपाथ पर बैठे रहे 69 कोरोना के मरीज, भर्ती होने का कर रहे थे इंतजार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
नहीं थम रहा कोरोना का कहर : भारत में 24 घंटे में अब तक सबसे ज्यादा 1,990 नए मामले आए, कुल 824 गंवा जा चुके हैं जान
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com