विज्ञापन
This Article is From Apr 28, 2020

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 30 हजार के करीब पहुंचा, बीते 24 घंटे में 51 की मौत और 1594 नए मामले आए सामने

Coronavirus India Update: स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 29 हजार 974 हो गई है.

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 30 हजार के करीब पहुंचा, बीते 24 घंटे में 51 की मौत और 1594 नए मामले आए सामने
Coronavirus India Update: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 30 हजार के पार पहुंचा.
नई दिल्ली:

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच देश में कोरोनावायरस का मामला 30 हजार के करीब पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 29 हजार 974 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1594 नए मामले सामने आए हैं और 51 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 937 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 7027 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि 20 अप्रैल से लॉकडाउन के दौरान उन इलाकों में कुछ छूट भी दी गई है, जहां कोरोना के मामले कम हैं.

कोरोनावायरस के नए लक्षण आए सामने
यूएस के टॉप मेडिकल वॉचडोग ने तेजी से संक्रमित होने वाले नोवल कोरोनावायरस (Novel Coronavirus) के कुछ नए लक्षणों के बारे में जानकारी दी है. रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (CDC) ने अपनी वेबसाइट पर कोविड-19 के नए लक्षणों की जानकारी दी है. आपको बता दें, सीडीसी विश्व स्तर पर इस बीमारी पर नजर रख रहा है और यहां के अधिकारी एडवांस्ड लैबोरेटरी से जुड़े कामो में शामिल हैं.

सीडीसी ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ''कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों में लक्षणों की एक विस्तृत श्रृंखला है. इनमें हल्के लक्षणों से लेकर गंभीर बीमारी तक सब शामिल है. यह लक्षण वायरस के संपर्क में आने के बाद 2 से 14 दिन के बीच दिखाई दे सकते हैं.'' नए लक्षणों में ठंड लगना, मांसपेशियों में दर्द, सिरदर्द और किसी भी चीज का स्वाद या स्‍मेल न महसूस कर पाना शामिल है. ये सभी लक्षण विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के FAQ में दिए गए लक्षणों में शामिल नहीं हैं.

तबलीगी जमातियों पर बरसे केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी
केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने तबलीगी जमात (Tablighi Jammat) से जुड़े लोगों के कोरोना संक्रमितों को प्लाज्मा (Plasma)  देने की पेशकश करने की जानकारी सामने आने के बाद इस संगठन पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना फैलाने वाले खुद को कोरोना योद्धा (corona warriors) बता रहे हैं. नकवी ने यह दावा भी किया कि यह हर भारतीय मुसलमान को तबलीगी साबित करने की ''तबलीगी साजिश'' है.

मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को ट्वीट किया, ''भारत में कोरोना फैलाने वाले तबलीगी अपने आप को "कोरोना वारियर्स" बता रहे हैं. कमाल है. तबलीगी अपने गुनाहों पर शर्म करने के बजाय लाखों कोरोना योद्धाओ का अपमान कर रहे हैं. इसे कहते हैं "चोरी और सीनाजोरी"." उनके मुताबिक, बेशक कुछ राष्ट्रभक्त मुसलमानों ने जरूरतमंदों को प्लाज्मा दिया है पर उन्हें तबलीगी कहना ठीक नहीं.

VIDEO: पिछले 7 दिनों में 80 जिले, जिनमें से एक भी केस नहीं आया: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 30 हजार के करीब पहुंचा, बीते 24 घंटे में 51 की मौत और 1594 नए मामले आए सामने
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com