हरियाणा ने 24 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, पाबंदियां लागू करने के लिए उठाए जाएंगे कड़े कदम : मंत्री अनिल विज

Haryana Lockdown: हरियाणा में कोरोना की स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को 24 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने इसकी जानकारी दी.

हरियाणा ने 24 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, पाबंदियां लागू करने के लिए उठाए जाएंगे कड़े कदम : मंत्री अनिल विज

Lockdown in Haryana: हरियाणा में लॉकडाउन 17 मई से 24 मई तक बढ़ाया गया

नई दिल्ली:

Haryana Lockdown: हरियाणा में कोरोना की स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को 24 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पाबंदियों को लागू करने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे. पहले लॉकडाउन की अवधि 16 मई तक के लिए ही थी. नए आदेशों के अनुसार राज्य में अगले एक हफ्ते यानी की 17 मई से 24 मई तक लॉकडाउन की पाबंदियां लागू रहेंगी. लॉकडाउन के तहत राज्य में शादी, अंतिम संस्कार में 11 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी. शादी घर पर या अदालत में हो सकती है और अधिकतम 11 लोग मौजूद रह सकते हैं. बारात ले जाने की अनुमति नहीं होगी. हरियाणा ने लॉकडाउन का उल्लेख ‘‘महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा'' के तौर पर किया है. 

Read Also: दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए और बढ़ाया गया - CM अरविंद केजरीवाल

अनिल विज ने बताया कि पिछले लॉकडाउन के दौरान कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है. विज के अनुसार राज्य में सक्रिय मामले 1,16,000 के करीब थे जो अब घटकर 96,000 हो गए हैं. प्रतिदिन आने वाले नए मरीजों की संख्या 15,000 के पास थी जो अब घटकर 9,600 पर आ गई है. उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार के लगातार संपर्क में हैं कि हमारी ऑक्सीजन की मात्रा और बढ़ाई जाए. उन्होंने कहा कि हमने अपने ऑक्सीजन का ऑडिट करके केंद्र सरकार को भेजा है.


Read Also:  UP में योगी सरकार ने कोरोना कर्फ्यू 24 मई की सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दूसरी लहर के सामने मौजूदा स्वास्थ्य सुविधाओं पर चर्चा करते हुए अनिल विज ने कहा कि अभी हमें जो ऑक्सीजन मिल रही है, उसमें हम अपना अपना गुजारा कर रहे हैं लेकिन अगर हमें और बेड बढ़ाना है तो और ऑक्सीजन की जरूरत है पड़ेगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान हरियाणा सरकार ने सबसे पहले तीन मई से 10 मई तक एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाया था.