विज्ञापन
This Article is From Apr 09, 2020

दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़कर 720 हुए, बीते 24 घंटे में तीन की मौत-51 नए मामले आए सामने

Delhi Coronavirus News: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस (COVID-19)  से मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटे में 51 नए मामले आने के बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 720 हो गई है.

दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़कर 720 हुए, बीते 24 घंटे में तीन की मौत-51 नए मामले आए सामने
Delhi Coronavirus News: दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 720
नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus News: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस (COVID-19)  से मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटे में 51 नए मामले आने के बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 720 हो गई है. इस दौरान तीन लोगों की मौत भी हुई है. दिल्ली में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 12 हो गई है, वहीं 25 लोग अबतक इससे ठीक हुए हैं. कोरोना संक्रमित 720 लोगों में से 430 मरकज से जुड़े मामले हैं. इसके साथ-साथ दिल्ली में कोरोना के हॉटस्पॉट की संख्या भी बढ़ गई है. अब दिल्ली में कोरोना के हॉटस्पॉट की संख्या 25 हो गई है, जबकि बुधवार तक यह संख्या 20 थी. इसमें निजामुद्दीन के दो नए इलाके के साथ-साथ सदर बाजार और बंगाली मार्केट जुड़े हैं.

इससे पहले दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सफदरजंग अस्पताल में कार्यरत दो महिला डॉक्टरों पर गौतम नगर में हुए कथित हमले का जिक्र करते हुए कहा कि मैं उन लोगों को चेतावनी देना चाहता हूं जो डॉक्टर या नर्स के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं. इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. ऐसे लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सरकार ने आदेश निकाला है कि हर व्यक्ति जब घर से बाहर निकलेगा तो उसको मास्क पहनना जरूरी है. केजरीवाल ने कहा कि कई देशों में सुनने को मिला है कि अगर सब लोग मास्क पहनना शुरू कर दें तो कोरोना को काफी हद तक रोका जा सकता है. इसलिए कई देशों से सीख कर दिल्ली सरकार ने भी यह आदेश दिया है. दिल्ली सीएम ने कहा कि मास्क बाजार से खरीदने की जरूरत नहीं है आप अपने घर में साफ धुला हुआ कपड़ा या रुमाल इस्तेमाल कर सकते हैं, उससे मास्क बना लीजिए और नाक पर बांध लीजिए उससे करोना आपके अंदर नहीं घुसेगा. 

उधर, दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने केजरीवाल सरकार से पूछा है कि दिल्ली के कोरोना मामलों में मरकज वालों का आंकड़ा अलग क्यों लिखा जा रहा है? अल्पसंख्यक आयोग ने केजरीवाल सरकार को पत्र लिखकर इसका जवाब मांगा है. अल्पसंख्यक आयोग ने सवाल उठाए कि आधिकारिक आंकड़ों में मरकज़ के मरीज़ों के लिए अलग कॉलम क्यों रखा गया है?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़कर 720 हुए, बीते 24 घंटे में तीन की मौत-51 नए मामले आए सामने
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com