विज्ञापन
This Article is From Apr 10, 2020

Coronavirus: ओडिशा के बाद अब पंजाब सरकार ने भी राज्य में लॉकडाउन 1 मई तक बढ़ाया

ओडिशा के बाद अब पंजाब सरकार ने भी राज्य में लॉकडाउन 1 मई तक बढ़ा दिया है.

Coronavirus: ओडिशा के बाद अब पंजाब सरकार ने भी राज्य में लॉकडाउन 1 मई  तक बढ़ाया
लॉकडाउन के दौरान अमृतसर की एक सुनसान सड़क
नई दिल्ली:

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. अन्य देशों की तरह भारत भी इससे बुरी तरह प्रभावित है. देश में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. अब तक 6412 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें से 5709 मरीजों का इस समय इलाज चल रहा है.देश में 25 मार्च से लॉकडाउन जारी है. इधर ओडिशा के बाद अब पंजाब सरकार ने भी राज्य में लॉकडाउन 1 मई तक बढ़ा दिया है. 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि आगे बढ़ाने का संकेत देते हुए शुक्रवार को कहा था कि इसे हटाने का फिलहाल उचित समय नहीं है.उन्होंने यह भी कहा था कि कोरोना वायरस के खिलाफ केंद्र की ओर से राज्यों के लिए तय 15 हजार करोड़ रुपये का पैकेज नाकाफी है और ऐसे में मोदी सरकार को प्रदेश सरकारों को पर्याप्त वित्तीय मदद देनी चाहिए.

गौरतलब है कि पिछले महीने केरल के बाद पंजाब ने पूरे राज्य में लॉकडाउन का ऐलान किया था. मुख्यमंत्री ने बताया कि पंजाब में अभी तक 132 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. अब तक 11 मरीजों की मौत हुई है. उन्होंने कहा, 'हमें हालात पर काबू पाने में थोड़ा समय जरूर लगा लेकिन अब स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. हम तेजी से लोगों के टेस्ट कर रहे हैं. अभी तक हमने 2877 सैंपल लिए हैं.' मुख्यमंत्री ने इस बात का भी खुलासा किया कि तबलीगी जमात से जुड़े 651 लोग पंजाब में दाखिल हुए हैं, इनमें से 636 लोगों का पता लगा लिया गया है. तबलीगी जमात के पिछले महीने दिल्ली में हुए कार्यक्रम के बाद करीब 2300 लोग निजामुद्दीन मरकज में रह रहे थे. खुलासा होने के बाद इन सभी को बाहर निकाला गया. अभी तक देश के कुल मामलों में 1445 मरीजों का जमात से ताल्लुक सामने आया है.

VIDEO: पंजाब: कोरोना संक्रमितों की पहचान बड़ी चुनौती

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
Coronavirus: ओडिशा के बाद अब पंजाब सरकार ने भी राज्य में लॉकडाउन 1 मई  तक बढ़ाया
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com