कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने पर 2 यात्रियों को विमान से उतारा गया

भारतीय विमानन नियामक (DGCA) ने शनिवार को एयरलाइनों को उन यात्रियों को विमान से उतारने के लिए कहा था जो बार-बार अनुरोध के बाद भी ठीक ढंग से मास्क नहीं पहनते हैं.

कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने पर 2 यात्रियों को विमान से उतारा गया

Air Passengers लगातार कर रहे कोरोना के नियमों का उल्लंघन

नई दिल्ली:

हवाई यात्रा के दौरान कोरोना के नियमों को ताक पर रखने वाले यात्रियों (Air Passengers) के खिलाफ विमानन कंपनियों ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है. ऐसे ही एक वाकये में गुरुवार को दो हवाई यात्रियों को एयर एशिया इंडिया (Air Asia India) के विमान से उतार दिया गया. 

दरअसल, भारत में कोरोना संक्रमण (CoronaVirus) के बढ़ते मामलों के बीच हवाई यात्रा को लेकर कई दिशानिर्देश जारी किए गए हैं. पिछले हफ्ते दिल्ली हाईकोर्ट के एक जज ने स्वयं विमान यात्रा के दौरान लोगों को कोविड-19 के नियमों (Covid-19 Rules) की धज्जियां उड़ाते हुए पाया था. इसके बाद उन्होंने मामले का स्वतः संज्ञान लेते हुए एयरलाइनों (Airlines) को सख्त हिदायतें दी थीं.   


एयर एशिया इंडिया के ये यात्री सोमवार को गोवा से मुंबई जा रहे एक विमान की बीच की सीटों पर बैठे थे और पीपीई किट पहनने से इनकार कर रहे थे. इससे पहले इंडिगो ने नियमों का पालन नहीं करने वाले 2 यात्रियों को पिछले तीन दिन में सुरक्षा अधिकारियों को सौंपा है. वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार इंडिगो ने दो अलग-अलग विमान के यात्रियों को मास्क पहनने से इनकार करने से सुरक्षा अधिकारियों को सौंप दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारतीय विमानन नियामक (DGCA) ने शनिवार को एयरलाइनों को उन यात्रियों को विमान से उतारने के लिए कहा था जो बार-बार अनुरोध के बाद भी ठीक ढंग से मास्क नहीं पहनते हैं. बुधवार को खबरें आई थीं कि 4 यात्रियों को मास्क ठीक तरह से नहीं पहनने की वजह से एलायंस एयर ने मंगलवार को सुरक्षा एजेंसी को सौंप दिया था. एयर एशिया इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि बार-बार आग्रह के बाद भी दो यात्री नियमों का पालन करने से इनकार कर रहे थे.