यूपी में कोरोना के मामले 300 से भी कम, एक्टिव केस में भी दिखी भारी कमी

UP Corona News : उत्तर प्रदेश अब तक 5.5 करोड़ टेस्ट करने वाला अकेला राज्य है. अब तक यूपी में 2.51 करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है और इनमें 55 लाख युवाओं को टीका लगा है.

यूपी में कोरोना के मामले 300 से भी कम, एक्टिव केस में भी दिखी भारी कमी

UP Lockdown News : यूपी सरकार सोमवार से कोरोना पाबंदियों में और ढील देगी

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में कोरोना पर काबू पाने का योगी मॉडल सफल होता दिख रहा है. राज्य में कोरोना के नए केस काफी कम हो गए हैं. कुल एक्टिव मामले भी पांच हजार से भी कम बचे हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार,19 जून को पिछले 24 घंटे में केवल 294 नए मामले सामने आए हैं. उत्तर प्रदेश में एक्टिव केस अब 4957 ही रह गए हैं. हालांकि कोरोना के मामले बेहद कम होने के बाद भी तीसरी लहर के मद्देनजर टेस्ट कम नहीं किए जा रहे हैं. कुल 2.73 लाख कोविड टेस्ट हुए हैं.


उत्तर प्रदेश अब तक 5.5 करोड़ टेस्ट करने वाला अकेला राज्य है. अब तक यूपी में 2.51 करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है और इनमें 55 लाख युवाओं को टीका लगा है. योगी सरकार ट्रैकिंग, टेस्टिंग और ट्रीट्रिंग के फार्मूले पर अमल कर रही है, जिससे वायरस अब काबू में दिख रहा है. 18 जून को भी उत्तर प्रदेश में महज 291 संक्रमित मिले थे और 774 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली थी. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि राज्य में कोविड-19 की दूसरी लहर खत्म होने वाली है. कुल एक्टिव केस के मामले में यूपी पूरे देश में 15वें स्थान पर है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यूपी सरकार ने पहले ही सभी जिलों में कोरोना से जु़ड़ी पाबंदियों में ढील दे दी है. सोमवार से बाजार और अन्य प्रतिष्ठानों को रात 9 बजे तक खोलने की अनुमति भी दे दी गई है. अभी फिलहाल सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक ही दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान खोलने की इजाजत है. यूपी के साथ देश में भी कोरोना के मामलों में तेज कमी देखने को मिली है. देश में रोजाना के मामले अब 60 हजार के करीब रह गए हैं.