यह ख़बर 07 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पुलिस के लाठीचार्ज के खिलाफ बिहार, चंडीगढ़ में बंद, हड़ताल

खास बातें

  • पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज को लेकर जहां बिहार में शिक्षकों ने आज बंद की अपील की है, वहीं पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के वकील आज और शुक्रवार को हड़ताल पर हैं।
बिहार/ चंडीगढ़:

पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज को लेकर जहां बिहार में शिक्षकों ने आज बंद की अपील की है, वहीं पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के वकील आज और शुक्रवार को हड़ताल पर हैं।

बिहार में शिक्षकों के बंद का विपक्षी दल भी समर्थन कर रहे हैं। राजधानी पटना में बंद का मिलाजुला असर दिख रहा है। ट्रैफिक सामान्य है, दुकानें बंद हैं। शहर में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त से हालात काबू में हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, चंडीगढ़ में वकीलों की हड़ताल पर पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए चंडीगढ़ के आईजी और एसएसपी को नोटिस भेजकर सोमवार को बुलाया है। साथ ही वकीलों के खिलाफ दर्ज एफआईआर पर रोक लगा दी है और हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार से पूरे मामले की जांच करने को कहा है हालांकि इसके बाद भी वकीलों का एक गुट हड़ताल पर अड़ा हुआ है, जबकि दूसरा गुट काम पर लौटने को तैयार है। पिछले हफ्ते हाईकोर्ट परिसर में पुलिस और वकीलों के बीच झड़प हुई थी, जिसे लेकर पुलिस ने वकीलों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। वकील इसी का विरोध कर रहे हैं।