झारखंड विधानसभा का भवन बनकर तैयार, 12 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन

मुख्यमंत्री रघुबर दास ने बुधवार को नए विधानसभा भवन परिसर का अवलोकन, राज्य के गठन के 19 साल बाद बना भवन

झारखंड विधानसभा का भवन बनकर तैयार, 12 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन

रांची में झारखंड विधानसभा के भवन का निर्माण पूरा हो गया है.

रांची:

झारखंड राज्य के गठन के 19 साल बाद इसे अपना नया विधानसभा भवन मिलने जा रहा है. 12 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के नए विधानसभा भवन का उद्घाटन करेंगे. राज्य में 14 वर्ष तक राजनीतिक अस्थिरता रहने के कारण झारखंड को अपना नया विधानसभा भवन नहीं मिल पाया था. नए विधानसभा भवन के निर्माण को लेकर बाधाएं और चुनौतियां थीं. परंतु वर्तमान सरकार ने दृढ़ इच्छाशक्ति दिखाते हुए सारी बाधाओं और चुनौतियों को स्वीकार कर राज्य की सबसे बड़ी पंचायत विधानसभा के निर्माण का रास्ता साफ किया और अब झारखंड का नया विधानसभा भवन बनकर तैयार है.

अलग राज्य के निर्माण के बाद अभी तक झारखंड विधानसभा किराये के भवन में चल रही थी. राज्य में अपना विधानसभा भवन बनना झारखंड की सवा तीन करोड़ जनता के लिए गर्व की बात है. ये बात मुख्यमंत्री रघुबर दास ने बुधवार को नए विधानसभा भवन परिसर का अवलोकन करते हुए कही.

bbe8ul1

मुख्यमंत्री रघुबर दास ने कहा कि वर्तमान सरकार जो कहती है उसे पूरा करती है. निर्माणाधीन नए विधानसभा परिसर का शिलान्यास इसी सरकार ने किया था और उसका उद्घाटन भी यही सरकार कर रही है. निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत नए विधानसभा का कार्य पूरा हुआ है.

etsj3ev
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सरकार ने विधानसभा के शिलान्यास के समय ही यह तय किया था कि जो लोग विस्थापित हो रहे हैं, उन्हें पहले बसाएंगे और सरकार ने वही किया. नए विधानसभा परिसर के निर्माण के लिए जो लोग विस्थापित हुए हैं उन्हें बगल में ही फ्लैट बनाकर बसाया है.