यह ख़बर 14 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राष्ट्रपति प्रत्याशी के लिए कांग्रेस जल्द करेगी नाम की घोषणा : प्रणब

खास बातें

  • वित्तमंत्री एवं राष्ट्रपति पद के प्रबल दावेदार प्रणब मुखर्जी ने कहा है कि कांग्रेस नीत यूपीए शीर्ष पद के लिए अपने उम्मीदवार के नाम की जल्द घोषणा करेगी।
नई दिल्ली:

वित्तमंत्री एवं राष्ट्रपति पद के प्रबल दावेदार प्रणब मुखर्जी ने कहा है कि कांग्रेस नीत यूपीए शीर्ष पद के लिए अपने उम्मीदवार के नाम की जल्द घोषणा करेगी। उन्होंने मंत्रिमंडल की एक बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, कांग्रेस और यूपीए को राष्ट्रपति पद के लिए एक उम्मीदवार निर्धारित करना होगा। राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार कौन होगा, इस पर जल्द फैसला किया जाएगा।

इससे पूर्व वित्तमंत्री ने सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ जाकर उनसे मुलाकात की। दोनों के बीच करीब 30 मिनट तक बातचीत हुई। कांग्रेस नेताओं एके एंटनी और पी. चिदंबरम ने भी सोनिया से मुलाकात की। बाद में मुखर्जी ने प्रधानमंत्री से भी मुलाकात की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस ने बुधवार को मुखर्जी का नाम सामने रखा था, लेकिन यूपीए सहयोगियों समाजवादी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस ने उनके नाम को खारिज कर इस पद के लिए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी के नाम सुझाए थे।