पंजाब में भारी बहुमत से सत्ता बरकरार रखेगी कांग्रेस : सचिन पायलट

कांग्रेस (Congress) नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने शुक्रवार को विश्वास व्यक्त किया कि उनकी पार्टी पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करेगी और भारी बहुमत के साथ सत्ता बरकरार रखेगी.

पंजाब में भारी बहुमत से सत्ता बरकरार रखेगी कांग्रेस : सचिन पायलट

पायलट ने कहा कांग्रेस ऐसी पार्टी है जो अन्य दलों के साथ मिलकर बेजेपी को शिकस्त दे सकती है.

चंडीगढ़:

कांग्रेस (Congress) नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने शुक्रवार को विश्वास व्यक्त किया कि उनकी पार्टी पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करेगी और भारी बहुमत के साथ सत्ता बरकरार रखेगी. राजस्थान के वरिष्ठ नेता ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हम पंजाब में भारी बहुमत के साथ फिर से सरकार बनाएंगे.'' पायलट के साथ कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भी संवाददाताओं को सम्बोधित किया. पायलट ने कहा कि वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पहले ही कह चुके हैं कि पार्टी भावी मुख्यमंत्री के चेहरे के साथ पंजाब में चुनाव लड़ेगी और पार्टी कार्यकर्ताओं से सलाह लेने के बाद इस बारे में फैसला किया जाएगा.

देश को 'अंधेरे' की ओर ले जा रही है मोदी सरकार : सचिन पायलट

अन्य राज्यों के चुनावों के बारे में पूछे जाने पर पायलट ने कहा, ‘‘मुझे पूरा विश्वास है कि हम गोवा, उत्तराखंड और पंजाब में सरकार बनाएंगे.'' पायलट ने कहा कि वह गुरुवार को उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार अभियान में शामिल थे और उन्होंने समाजवादी पार्टी एवं बहुजन समाज पार्टी को विपक्ष की भूमिका निभाने में विफल रहने का आरोपी ठहराया था.

उन्होंने कहा, ‘‘पांच साल तक न तो समाजवादी पार्टी ने, न ही बसपा ने विपक्ष की भूमिका निभाई. चाहे लखीमपुर खीरी हो या उन्नाव, हाथरस हो या दलित मुद्दा, हर बार कांग्रेस पार्टी ने ही मामला उठाया.''भाजपा पर ‘विभाजनकारी राजनीति' करने का आरोप लगाते हुए पायलट ने कहा कि एक दर्जन विधायकों और कुछ मंत्रियों ने पार्टी छोड़ी है.'' उन्होंने कहा कि जनता यह खेल देख रही है और भाजपा ज्यादा दिनों तक मतदाताओं को मूर्ख नहीं बना सकती.

कृषि कानून क्‍यों बने और क्‍यों वापस लिए गए, सरकार स्‍पष्‍ट करे : NDTV से बातचीत में सचिन पायलट

उन्होंने कहा कि भाजपा नीत केंद्र सरकार किसानों की आय दोगुनी करने की बात करती है, लेकिन ऐसा अभी तक तो नहीं हो सका है. पायलट ने कहा कि कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जो अन्य घटक दलों के साथ मिलकर भाजपा को राष्ट्रीय स्तर पर शिकस्त दे सकती है. उन्होंने ईंधन एवं रसोई गैस की कीमतों में ‘बेतहाशा' उछाल के लिए भाजपा-नीत केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सचिन पायलट बोले- पार्टी जो जिम्मेदारी देगी, वो पूरी मजबूती से निभाएंगे



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)