CBSE बोर्ड परीक्षाओं पर जो राहुल और प्रियंका ने कहा, आज मोदी सरकार वही करने जा रही है : कांग्रेस

कांग्रेस ने वैक्सीन की कमी और CBSE की परीक्षाओं को लेकर मोदी सरकार के रवैये पर हमला बोला और कहा कि सरकार वही कर रही है जो राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पहले कह चुके हैं.

CBSE बोर्ड परीक्षाओं पर जो राहुल और प्रियंका ने कहा, आज मोदी सरकार वही करने जा रही है : कांग्रेस

राहुल और प्रियंका CBSE बोर्ड की परीक्षाएं निरस्त करने की मांग कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने बुधवार को कोरोना वैक्सीन की कमी और बोर्ड परीक्षाओं के मुद्दों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मोदी सरकार अब वही काम कर रही है, जो पार्टी के नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पहले कह चुके हैं.

सुरजेवाला ने सीबीएसई परीक्षाओं पर चल रही बहस को लेकर हमला किया. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी ने परीक्षाओं को निरस्त करने को लेकर चिट्ठी लिखी थी और राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर भी अपील की थी, लेकिन बीजेपी नेताओं ने इसका मजाक उड़ाया था और अब वो इसपर यही काम करने जा रहे हैं. बता दें कि पीएम मोदी परीक्षाओं को लेकर आज शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं.

उन्होंने वैक्सीन की कमी वाले मुद्दे पर पार्टी के नेताओं के रुख को लेकर कहा कि 'जब राहुल गांधी ने पत्र लिख कर विदेशी वैक्सीनों की इजाज़त की मांग की तो मोदी सरकार के मंत्रियों ने राहुल गांधी पर हमला बोल दिया. 24 घंटे बाद सरकार को वही काम करना पड़ा. ये सरकार है या तू तू मैं मैं की दुकान है.'

उन्होंने कोरोना के मैनेजमेंट को लेकर सरकार पर हमला करते हुए कहा कि कोरोना की दूसरी लहर ने देश को बुरी तरह से प्रभावित किया है और हर रोज भयावह आंकड़े सामने आ रहे हैं. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ. लेकिन मोदी सरकार ने लोगों को उनके खुद के भरोसे छोड़ दिया है. 

MP Board Exams Postponed: कोरोना के चलते मध्य प्रदेश 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित, जानिए अब कब होंगे पेपर

कांग्रेस नेता ने कहा, 'देश के कई राज्यों में वैक्सीन की कमी है. लेकिन जब राहुल गांधी पीएम को इसे लेकर चिट्ठी लिखते हैं, तो पीएम इस बात को स्वीकार करने की बजाय अपने मंत्रियों स्मृति ईरानी और रविशंकर प्रसाद को उनके पीछे छोड़ देते हैं. और फिर 48 घंटे बाद उसी सुझाव पर अमल करते हैं.'

दरअसल, कई राज्यों ने वैक्सीन की कमी की शिकायत की थी और सप्लाई बढ़ाने को कहा था. सोनिया गांधी ने पिछले हफ्ते कांग्रेस शासिता राज्यों के साथ एक मीटिंग की थी, जिसमें उन्होंने स्थिति का जायजा लिया था और कहा था कि सरकार ने दूसरे देशों को वैक्सीन सप्लाई करने की हुज्जत में देश में वैक्सीन की कमी होने दी है.

कोरोना की विदेशी वैक्सीन मंज़ूर होने पर राहुल गांधी ने शायराना अंदाज़ में किया सरकार पर तंज

राहुल गांधी ने सुझाव दिया था कि सरकार विदेशों में जिन वैक्सीन को मंजूरी मिल चुकी है, उनका आयात करे ताकि वैक्सीन की पूर्ति हो पाए. मंगलवार को सरकार ने घोषणा की थी कि वो अब ऐसे वैक्सीन का आयात करने वाली है. वहीं, रूस की की कोविड वैक्सीन स्पूतनिक-V को भी ड्रग्स नियामक संस्था की ओर से मंजूरी मिल चुकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके इतर बता दें कि कांग्रेस ने अपना एक डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म- INC_Television लॉन्च किया है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि 'कांग्रेस हमेशा वंचित-शोषित तबके के अधिकारों की रक्षा के लिए समर्पित रही है. वर्तमान समय में भी हमें बाबा साहेब के संविधान और अभिव्यक्ति जैसे मूल्यों की रक्षा के लिए आवाज बुलंद करनी होगी. @INC_Television इसी दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रयास है.' पार्टी ने कहा है कि वो इसकी औपचारिक शुरुआत 24, 2021 अप्रैल से करेगी.