गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान में देरी को लेकर कांग्रेस ने साधा बीजेपी पर निशाना

गुजरात में चुनाव की तारीख के ऐलान में हो रही देरी के लिए कांग्रेस ने बीजेपी लीडरशिप को ज़िम्मेदार करार दिया है.

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान में देरी को लेकर कांग्रेस ने साधा बीजेपी पर निशाना

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

गुरुवार को मुख्य चुनाव आयुक्त ने मीडिया से कहा कि गुजरात के सात ज़िलों में बाढ़ की वजह से गुजरात सरकार ने चुनाव आयोग से कहा है कि वो राज्य में जल्दी चुनाव ना कराए और गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान ना करने के पीछे एक वजह बाढ़ को बता दिया. लेकिन अब राज्य में चुनाव के ऐलान में हो रही देरी को लेकर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए हैं. गुजरात में चुनाव की तारीख के ऐलान में हो रही देरी के लिए कांग्रेस ने बीजेपी लीडरशिप को ज़िम्मेदार करार दिया है. पार्टी का आरोप है कि गुजरात में चुनाव से पहले बीजेपी लीडरशिप और लोक-लुभावन घोषणाएं करना चाहती है. इसलिए गुजरात सरकार ने चुनाव आयोग से चुनाव की तारीख का ऐलान ना करने की गुज़ारिश की है.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री 16 अक्टूबर को फिर गुजरात का चुनावी दौरा करने वाले हैं और इससे पहले अगर राज्य में तारीखों के ऐलान से मॉडल कोड ऑफ कन्डक्ट लग जाता तो प्रधानमंत्री लोक लुभाव घोषणाएं नहीं कर पाते. लेकिन बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए इन आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है.

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दिल्ली में कहा - 2007 और 2012 के विधानसभा चुनावों में हिमाचल प्रदेश और गुजरात में एक महीने से ज्यादा का अंतर था. रविशंकर प्रसाद ने कहा, "कांग्रेस को मुझे एक बात कहनी है...Let us fight properly in Gujarat...संवैधानिक संस्था पर सवाल उठाना गलत होगा". साफ है...प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दोनों ने इन चुनावों में अपनी इज्ज़त दांव पर लगा रखी है और आने वाले दिनों में गुजरात से पहले चुनावी जंग और तेज़ होगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com