स्टॉल लगाकर अरहर दाल और प्याज मुफ्त में बांटेगी कांग्रेस

स्टॉल लगाकर अरहर दाल और प्याज मुफ्त में बांटेगी कांग्रेस

फाइल फोटो

भोपाल:

बढ़ती महंगाई के विरोध में मध्य प्रदेश की कांग्रेस इकाई ने 27 अगस्त को प्रदेशव्यापी आंदोलन की घोषणा की है। इस दौरान कांग्रेस जिला मुख्यालयों पर स्टॉल लगाकर अरहर दाल और प्याज का नि:शुल्क वितरण करेगी।

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के.के. मिश्रा ने मंगलवार को एक बयान में बताया है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव के आह्वान पर 27 अगस्त को होने वाले जन आंदोलन को जनता से सीधा जोड़ा जाएगा।

इस दौरान स्टॉल लगाकर अरहर दाल और प्याज गरीब परिवारों को नि:शुल्क वितरित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कभी विदेशों से काला धन वापस लाने, हर नागरिक के बैंक खातों में 15 लाख रुपये जमा कराने, अच्छे दिन की शुरुआत करने और राष्ट्रव्यापी महंगाई कम करने का झूठा वायदा करने वाली नरेन्द्र मोदी सरकार ने इन सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर मौन धारण कर लिया है।

दूसरी ओर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उसे राजनैतिक जुमला बता रहे हैं। वहीं उनके केंद्रीय मंत्री इन दावों और वायदों से प्रत्यक्ष तौर पर इंकार कर रहे हैं। लिहाजा, राष्ट्र को धोखा देने वाले ऐसे जनप्रतिनिधियों के विरुद्ध धारा-420 के तहत आपराधिक मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

मिश्रा ने कहा कि त्योहार निकट हैं और महंगाई आसमान छू रही है। तुअर दाल 140 रुपये प्रति किलोग्राम और प्याज 80 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रही है। ऐसे में गरीब और मध्यमवर्गीय परिवार की कमर टूट चुकी है, किंतु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री इन महत्वपूर्ण विषयों पर मौन धारण किए हुए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह इस बात का संकेत है कि कालाबाजारियों के समक्ष उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया है। मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस इस प्रदेशव्यापी जन आंदोलन के माध्यम से केंद्र-राज्य सरकारों और भाजपा से इसका जवाब मांगेगी।