यह ख़बर 14 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भाजपा का बनाया ‘भूत’ है क्वात्रोकी : कांग्रेस

खास बातें

  • कांग्रेस ने इतालवी उद्योगपति ओत्तावियो क्वात्रोकी को भाजपा द्वारा बनाया गया ‘भूत’ करार देते हुए विपक्ष पर आरोप लगाया कि कांग्रेस तथा गांधी परिवार के नाम पर दाग लगाने के लिए उसका नाम बीच में खींचा जा रहा है।
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने इतालवी उद्योगपति ओत्तावियो क्वात्रोकी को भाजपा द्वारा बनाया गया ‘भूत’ करार देते हुए विपक्ष पर आरोप लगाया कि कांग्रेस तथा गांधी परिवार के नाम पर दाग लगाने के लिए उसका नाम बीच में खींचा जा रहा है।

कांग्रेस के नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि क्वात्रोकी भाजपा द्वारा बनाया गया ‘भूत’ है और उसके खिलाफ लगे आरोप राजग के शासन काल में रद्द कर दिए गए थे।

सिंघवी ने एनडीटीवी पर कहा, ‘मुझे समझ नहीं आता कि कांग्रेस को किसी ऐसे व्यक्ति के निधन पर प्रतिक्रिया क्यों देनी चाहिए जो भाजपा द्वारा बनाया गया भूत है। किसी का निधन हुआ है और उसका परिवार सांत्वना पाने का अधिकारी है।’ बोफोर्स कांड में भारत में वांछित इतालवी उद्योगपति का इटली के मिलान में निधन हो गया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2004 में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान दिल्ली उच्च न्यायालय ने क्वात्रोकी के खिलाफ आरोपों को खारिज कर दिया था और तत्कालीन सरकार ने उस फैसले के खिलाफ कोई अपील नहीं की थी।

सिंघवी ने कहा, ‘वर्ष 1998 से 2004 तक, भाजपा ने चुनाव के दौरान इसे मुद्दा बनाना चाहा और कम से कम तीन से चार चुनावों में मुंह की खाई। वह इस अपराध में सह-अपराधिता साबित करने में नाकाम रहे।’

भाजपा प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने हांलाकि सिंघवी के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि ‘भूत’ इसलिए खड़ा किया गया क्योंकि कांग्रेस उसकी मेजबानी कर रही थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्वात्रोकी के निधन पर जावड़ेकर ने कहा, ‘भूत को भाजपा ने नहीं बल्कि वीपी सिंह ने खड़ा किया था और यदि हमने भूत को खड़ा किया है तो वह सिर्फ इसलिए क्योंकि आप उसकी मेजबानी कर रहे थे।’