क्रिप्टोकरेंसी पर टैक्स का मतलब उसे कानूनी दर्जा देना है : कांग्रेस सांसद का वित्तमंत्री पर आरोप

कांग्रेस सांसद ने क्रिप्टो करेंसी को लेकर सरकार के निर्णय पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि अगर आप क्रिप्टो करेंसी पर टैक्स लगाते हैं तो क्या वह लीगल नहीं हो जाएगा? टैक्स आप किसी भी चीज पर कैसे ले सकते हो अगर वह लीगल नहीं है?

क्रिप्टोकरेंसी पर टैक्स का मतलब उसे कानूनी दर्जा देना है : कांग्रेस सांसद का वित्तमंत्री पर आरोप

कांग्रेस सांसद ने कहा- वित्तमंत्री ने बौखलाहट में राहुल गांधी पर बयान दिया...

नई दिल्ली:

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने आज राज्यसभा में आम बजट पर बहस का विस्तार से जवाब दिया.  इसी दौरान वित्तमंत्री ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया कि हमारा अमृतकाल, कांग्रेस का राहुकाल है.  इसी पर कांग्रेस के सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने जवाब दियाा कि सरकार राहुल गांधी से डर गई है. वित्तमंत्री ने बौखलाहट में राहुल गांधी पर बयान दिया है.  हमने बजट पर चर्चा में यह सवाल उठाया था कि भारत में 27 करोड़ों लोग गरीबी रेखा के नीचे चले गए हैं. आर्थिक संकट की वजह से हमने किसानों, बेरोजगारी और कोरोना संकट को लेकर कई सवाल रखे थे, लेकिन वित्त मंत्री ने हमारे सवालों का जवाब नहीं दिया.

कांग्रेस सांसद ने क्रिप्टो करेंसी को लेकर सरकार के निर्णय पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि अगर आप क्रिप्टो करेंसी पर टैक्स लगाते हैं तो क्या वह लीगल नहीं हो जाएगा? टैक्स आप किसी भी चीज पर कैसे ले सकते हो अगर वह लीगल नहीं है? टैक्स लगाने का मतलब है कि आप क्रिप्टो करेंसीज को लीगलाइज कर रहे हैं. अगर क्रिप्टो से जुड़ा कोई मामला जुडिशरी के सामने आएगा तो आरोपी यह कह सकता है कि उसने टैक्स दिया है, वह लीगल है. आपके मित्रों के पास काला धन है...भाजपा के मित्रों को क्रिप्टो करेंसी चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि यूपीए शासन के दौरान हुए बड़े घोटालों की चर्चा करते हुए निर्मला सीतारमण ने उसे देश के लिए राहुकाल बताया.उन्होंने कहा कि राहुकाल तब था, जब एक मौजूदा प्रधानमंत्री अमेरिकी राष्ट्रपति से मिलने वाले थे और उन्होंने जो विधेयक पारित किया था वह मीडिया के सामने फाड़ दिया गया था. राहुकाल वह है, जो G-23 कहलाता है. हमारा अमृतकाल, उनका राहुकाल है. पार्टी के वरिष्ठ नेता पार्टी छोड़कर बाहर निकल रहे हैं, यही राहु काल है. कोई आश्चर्य नहीं कि कांग्रेस पार्टी जो राहुकाल का सामना कर रही है, उसे 44 सीटें मिल रही हैं और वह इससे बाहर नहीं निकल पा रही है. जिन राज्यों में कांग्रेस शासन में है, राहुकाल वहां है, जहां ये कहते हैं, "लड़की हूं, लड़ सकती हूं"... लेकिन राजस्थान में लड़कियां नहीं लड़ पा रही हैं. हर दिन वहां कुछ कांड हो रहा है.