'Bydget नहीं, Budget' : केंद्रीय मंत्री ने 'सुधारी' शशि थरूर की अंग्रेजी! गिनाईं गलतियां

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की संसद की एक तस्वीर ट्वीट की है. इस तस्वीर में रामदास अठावले भी दिखाई पड़े रहे हैं.

'Bydget नहीं, Budget' : केंद्रीय मंत्री ने 'सुधारी' शशि थरूर की अंग्रेजी! गिनाईं गलतियां

केंद्रीय मंत्री ने गलती गिनाते हुए कसा तंज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) अपनी शब्दावली और अंग्रेजी के ज्ञान के अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं. कभी-कभी तो वह ऐसे 'अनसुने' शब्दों का जिक्र कर जाते हैं जिसके लिए लोगों को डिक्शनरी तक खंगालनी पड़ जाती है. हालांकि, गुरुवार को केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने थरूर के एक ट्वीट में स्पैलिंग की गलती की बात कही और क्या गलती है ये भी बताया. 
 
दरअसल, कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की संसद की एक तस्वीर ट्वीट की है. इस तस्वीर में रामदास अठावले भी दिखाई पड़े रहे हैं. थरूर ने अपने ट्वीट में कहा, "बजट डिबेट करीब दो घंटे तक चली. मंत्री रामदास अठावले के चेहरे पर हैरानी भरे हावभाव सब कुछ बयां कर रहे हैं. यहां तक कि अग्रिम पक्ति में बैठने वालों को भी अर्थव्यवस्था और बजट को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के दावे पर विश्वास नहीं हो रहा है."

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने थरूर के ट्वीट में गलतियां उजागर करते हुए लिखा, "डियर शशि थरूर जी, कहा जाता है कि अनावश्यक दावे और बयान देते वक्त गलतियां होना स्वाभाविक है. यहां 'Bydget' नहीं बल्कि 'BUDGET' होगा. इसी तरह Rely नहीं बल्कि 'Reply' होगा! खैर, हम समझ सकते हैं."

बता दें कि शशि थरूर माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं और कई सारे मुद्दों को लेकर लगातार अपनी बात ट्विटर के जरिये लोगों के सामने रखते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: योगी के बयान पर बवाल, 'तो यूपी बन जाएगा कश्मीर-बंगाल'