विज्ञापन
This Article is From Feb 08, 2022

'ऐसा लगा हम बीजेपी के ट्रेनिंग कैंप में हैं' : संसद में PM मोदी के संबोधन पर कांग्रेस सांसद तरुण गोगोई का तंज

गौरव गोगोई ने व्‍यंग्‍य के लहजे में कहा, 'शहंशाह'  ने महंगाई, बेरोज़गारी, चीन और किसानों और मजदूरों की बात नहीं है. ऐसा लगा कि हम संसद में नहीं, बल्कि बीजेपी ट्रेनिंग कैम्प में हैं.

'ऐसा लगा हम बीजेपी के ट्रेनिंग कैंप में हैं' : संसद में PM मोदी के संबोधन पर कांग्रेस सांसद तरुण गोगोई का तंज
गौरव गोगोई असम से लोकसभा सांसद हैं
नई दिल्‍ली:

संसद के बजट सत्र के दौरान राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर धन्‍यवाद प्रस्‍ताव पर जवाब के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा. लोकसभा में सोमवार और राज्‍यसभा में मंगलवार के अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस पार्टी को पीएम ने आड़े हाथ लिया. पीएम का यह संबोधन कांग्रेस नेताओं को जरा भी रास नहीं आया, कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि पीएम ने महंगाई, बेरोजगारी, चीनी घुसपैठ जैसे मुद्दों से किनारा किया और देश से ज्‍यादा कांग्रेस पर निशाना साधने में ही समय गंवाया. उन्‍होंने कहा कि राहुल जी के भाषण से प्रधानमंत्री इतने आघात में दिखे की उन्होंने देश से ज्यादा कांग्रेस की बात की. उन्‍होंने व्‍यंग्‍य के लहजे में कहा, 'शहंशाह'  ने महंगाई, बेरोज़गारी, चीन और किसानों और मजदूरों की बात नहीं है. ऐसा लगा कि हम संसद में नहीं, बल्कि बीजेपी ट्रेनिंग कैम्प में हैं.

हम अपेक्षा कर रहे थे PM महंगाई, चीनी घुसपैठ पर जवाब देंगे लेकिन.. : मल्लिकार्जुन खडगे

असम के पूर्व  सीएम तरुण गोगोई के बेटे गौरव ने कहा कि प्रधानमंत्री  सदन को 'प्रयोगशाला' बना डाला गया. बीजेपी को प्रचार  कैसे करना है, उस तरह का भाषण उन्होंने दिया. किसान आंदोलन के दौरान किसानों की शहादत हुई, गरीब मध्यवर्ग की कमर महंगाई के कारण टूट चुकी है, उसका कोई अफसोस नहीं. 'शहंशाह' को जमीनी हकीकत मालूम नहीं है. कांग्रेस सांसद गोगोई ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं को ही रोजगार दे दीजिए. वे हमारी आलोचना करें लेकिन किसानों की आय दोगुनी करें. ये पीएम की जिम्मेदारी है लेकिन इतनी अल्ट्रा डिफेंसिव स्पीच हमने नहीं सुनी. पेगासस के मुद्दे पर पीएम ने पर कुछ नहीं बोला. फ़ेडरल स्ट्रक्चर 10 राज्‍यों ने केंद्र सरकार को लिखा है कि आईएएस के रूल से संघीय ढांचा कमजोर होगा लेकिन पीएम ने जवाब नही दिया. राष्टपति के भाषण को जो गरिमा मिलनी चाहिए थी, वह नहीं मिली. ऐसा लगा कि वे (पीएम) कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने भी कहा, 'हमारे संयम को पीएम कमजोरी न समझें. '

लता मंगेशकर के परिवार से कैसा सलूक किया गया, इस बारे में भी सोचना चाहिए : कांग्रेस पर पीएम मोदी का निशाना

राज्‍यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जन खडगे ने कहा, 'कांग्रेस की वजह से कोरोना फैला, ऐसे बेबुनियादी आरोप लगाए गए. कोरोना महामारी के दौरान प्रवासी मजदूरों के पलायन के मुद्दे पर खडगे ने कहा कि संसद में गैरतारांकित (unstarred) सवाल था कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 63 लाख से ज्यादा लोगों  को अलग अलग राज्यो में छुड़वाया गया. सबसे ज्यादा गुजरात के लिए श्रमिक ट्रेन चलाई गई. उन्‍होंने कहा कि स्मार्ट सिटी, स्किल इंडिया ये सब स्टार्ट नही हुआ लेकिन बटन दबाकर भाषण शुरू  कर दिया. हमे अफसोस है कि पीएम ने कुछ महत्वपूर्ण नहीं बोला, बस केवल उकसाने, छेड़ने और अपमानित करने की कोशिश की. राहुल जी के वायरल भाषण से लोगो का ध्यान भटकाने की मंशा से भाषण दिया. खडगे ने कहा कि कांग्रेस नहीं होती तो लोकतंत्र नही होता और वे पीएम नहीं होते. कांग्रेस के लोग सूली पर चढ़े. देश के पहले पीएम जवाहर लाल नेहरू के बारे में पीएम मोदी के ये विचार दुख देते हैं.

"वैक्सीन लगाऊंगा तो किसी का नुकसान नहीं होगा, इस भावना ने देशवासियों को प्रेरित किया": PM मोदी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com