देश के मोस्टवांटेड कार चोर से सांठगांठ के आरोप में कांग्रेस की महिला विधायक गिरफ्तार

गुवाहाटी : असम में कांग्रेस की विधायक रूमी नाथ को अनिल चौहान नामक एक शख्स से कथित ताल्लुक रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, जो देश का मोस्टवांटेड कार चोर माना जाता है। चौहान कथित रूप से तीन हजार कारों की चोरी में शामिल रहा है।

कुछ दिन पहले गिरफ्तार हुए चौहान की तलाश दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, शिलांग सहित देश के कई शहरों में हुई कार चोरी की घटनाओं में थी। पांच साल पहले उसे मेघालय में पकड़ा गया था, लेकिन उस वक्त वह बच निकला था।

पुलिस का आरोप है कि 2013 और 2014 में रूमी नाथ ने चौहान के लिए असम विधानसभा परिसर में प्रवेश के लिए कार पासों का इंतजाम किया था और तभी से उन पर नजर रखी जा रही थी।

रूमी नाथ ने 2006 में असम की बरखोला विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की थी, लेकिन साल 2010 में वह कांग्रेस में शामिल हो गईं और इसके बाद कांग्रेस की पार्टी पर विधानसभा पहुंचीं।

34-वर्षीय रूमी नाथ पहले भी सुर्खियों में रह चुकी हैं। साल 2012 में अपने पति और बच्चे को छोड़कर दोबारा शादी रचाने के लिए उन्होंने इस्लाम कबूल कर लिया था। बाद में उन्होंने अपने दूसरे पति के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया था। उनके दूसरे पति को इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था।

सहायक पुलिस आयुक्त एस लाल बरुआ ने बताया, "हमने उन्हें सुबह करीब सात बजे विधायक छात्रावास से गिरफ्तार किया। दिन में उन्हें अदालत में पेश कर पुलिस हिरासत में भेजे जाने की मांग की जाएगी।" उन्होंने बताया कि रूमी को कार चोरों के गिरोह से कथित तौर पर संबंध रखने के आरोप में आईपीसी की धारा 120बी (आपराधिक साजिश), 420 (जालसाजी), 212 (अपराधियों को प्रश्रय देने) के तहत गिरफ्तार किया गया है।

कांग्रेस की विधायक रूमी ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा था कि वह फरार नहीं हुई हैं। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा था, "मैं निर्दोष हूं। अग्रिम जमानत मांगने का अर्थ यह नहीं है कि मैं दोषी हूं। अगर मैं दोषी साबित होती हूं, तो मैं जेल जाने के लिए तैयार हूं।" इससे पहले, गौहाटी हाईकोर्ट अलग-अलग थानों में दर्ज दो मामलों के सिलसिले में रूमी की अग्रिम जमानत की दो याचिकाएं खारिज कर चुका है। रूमी ने अपने दूसरे पति जैकी जाकिर की गिरफ्तारी के बाद 9 अप्रैल को अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया था। जाकिर और रूमी अलग अलग रहते हैं।

(कुछ अंश भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com