कांग्रेस नेता शशि थरूर का सरकार पर हमला, कहा- ‘निगरानी राज’ की स्थापना के लिए COVID-19 को बहाना न बनाएं

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कर्मचारियों के लिए ‘आरोग्य सेतु’ ऐप डाउनलोड करने की कथित अनिवार्यता पर आपत्ति जताते हुए सोमवार को कहा कि भारत में ‘निगरानी राज’ की स्थापना के लिए कोविड-19 को बहाना नहीं बनाया जाना चाहिए.

कांग्रेस नेता शशि थरूर का सरकार पर हमला, कहा- ‘निगरानी राज’ की स्थापना के लिए COVID-19 को बहाना न बनाएं

कांग्रेस नेता शशि थरूर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कर्मचारियों के लिए ‘आरोग्य सेतु' ऐप डाउनलोड करने की कथित अनिवार्यता पर आपत्ति जताते हुए सोमवार को कहा कि भारत में ‘निगरानी राज' की स्थापना के लिए कोविड-19 को बहाना नहीं बनाया जाना चाहिए.
उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘सरकार की ओर से सभी कर्मचारियों के लिए आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड करना अनिर्वाय बनाने से निजता एवं डेटा सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं. भारत में ‘निगरानी राज' की स्थापना के लिए कोविड-19 को बहाना नहीं बनाया जाना चाहिए.''


पिछले दिनों कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी आरोप लगाया था कि ‘आरोग्य सेतु' ऐप एक अत्याधुनिक निगरानी प्रणाली है जिससे निजता एवं डेटा सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता पैदा हो रही हैं. गौरतलब है कि सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति का पता लगाने के लिए आरोग्य सेतु ऐप की शुरुआत की है. खबरों के मुताबिक, इस ऐप को करोड़ों लोग डाउनलोड कर चुके हैं.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com