कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा- वरवरा राव को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती करवाया जाए

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने जेल में बंद कवि तथा कार्यकर्ता वरवरा राव (Varavara Rao) को तत्काल रिहा करने और सुपर स्पेशलिटी अस्पताल (Super Specialty Hospital)  में भर्ती कराने की मांग की है.

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा- वरवरा राव को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती करवाया जाए

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने जेल में बंद कवि तथा कार्यकर्ता वरवरा राव (Varavara Rao) को तत्काल रिहा करने और सुपर स्पेशलिटी अस्पताल (Super Specialty Hospital)  में भर्ती कराने की मांग की है. चिदंबरम ने गुरुवार को कहा कि राव का स्वास्थ्य गंभीर चिंता का विषय है. एल्गार परिषद मामले में आरोपी राव (80) कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. वह न्यायिक हिरासत के तहत नवी मुंबई की तलोजा जेल में बंद हैं. इस सप्ताह की शुरुआत में उन्हें मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

चिदंबरम ने कहा, ''श्री वरवर राव के परिवार ने उनकी जो हालत बताई है, वह गंभीर चिंता का विषय है. यह विश्वास से परे है कि सरकार, पुलिस और जेल अधिकारी राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के सामने इस तरह का अमानवीय व्यवहार कर सकते हैं.'' उन्होंने कहा, ''श्री वरवरा राव को तत्काल रिहा करके अच्छे इलाज के लिये सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया जाना चाहिये.''

गौरतलब है कि कथित माओवादियों से संबधों की वजह से वरवरा राव को गिरफ्तार किया गया था. पुणे पुलिस ने कवि पी वरवरा राव और गौतम नवलाखा को 31 दिसंबर 2017 को हुए एल्गार परिषद सम्मेलन से कथित संबंध के मामले में 28 अगस्त 2018 को गिरफ्तार किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:रवीश कुमार का प्राइम टाइम: डॉ. कफ़ील, वरवर राव, अखिल गोगोई: क्या असहमति की क़ीमत चुका रहे हैं?