गोवा में असली लड़ाई कांग्रेस-BJP के बीच, गैर बीजेपी वोट काटेंगी AAP और TMC : पी चिदंबरम

चिदंबरम ने कहा कि गोवा में कांग्रेस की गहरी जड़े हैं. आप और टीएमसी के पास निर्वाचन क्षेत्रों में कैडर आधार नहीं है.

गोवा में असली लड़ाई कांग्रेस-BJP के बीच, गैर बीजेपी वोट काटेंगी AAP और TMC : पी चिदंबरम

Upcoming Assembly Polls : वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ( P Chidambaram) ने दिया बयान

नई दिल्ली:

गोवा (  Goa) में आगामी विधानसभा चुनावों (Upcoming Assembly Polls) को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी हैं. इस सबके बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ( P Chidambaram) ने कहा है कि गोवा में भाजपा विरोधी हवा चल रही है. उनकी पार्टी मतदाताओं से अपील करेगी कि "गोवा पर गोवा का शासन होना चाहिए". गुरुवार को पीटीआई को दिए साक्षात्कार में कहा कि अगर आप (AAP) और टीएमसी (TMC) ने उम्मीदवार खड़े किए और आगामी विधानसभा चुनावों में कुछ वोट हासिल किए तो दोनों पार्टियां गैर-बीजेपी वोट काटेंगी. चिदंबरम गोवा विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ चुनाव पर्यवेक्षक हैं. 

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले टीएमसी ने संकेत दिया था कि वह कांग्रेस और अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन करना चाहेगी और एआईसीसी ( AICC) नेतृत्व को टीएमसी की इच्छा के बारे में पता था. चिदंबरम ने कहा कि हो सकता है कि उन्होंने इसका जवाब दिया हो, लेकिन इस मामले में उनके पास AICC की ओर से "कोई आधिकारिक शब्द या निर्देश" नहीं है. 

राहुल गांधी की पहल के बाद कर्नाटक में रोकी गई कांग्रेस पार्टी की पदयात्रा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें लगता है कि यह गोवा में कांग्रेस बनाम भाजपा की लड़ाई होगी और आम आदमी पार्टी (आप) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) हाशिए पर रहेंगे. चिदंबरम ने कहा कि गोवा का हर पर्यवेक्षक इस बात से सहमत होगा कि गोवा में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही है. उन्होंने कहा कि गोवा में कांग्रेस की गहरी जड़े हैं. आप ने 2017 में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ा और एक भी सीट नहीं जीत पाई. गोवा में टीएमसी अभी नई आई है. दोनों दलों के पास निर्वाचन क्षेत्रों में कैडर आधार नहीं है. चिदंबरम ने कहा, "हमें लगता है कि अगर आप और टीएमसी ने उम्मीदवार खड़े किए और कुछ वोट हासिल किए, तो वास्तव में वे बीजेपी विरोधी या गैर-बीजेपी वोट काटेंगे.