कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के निजी सचिव की संदिग्ध हालत में मौत

सुकुमार पिछले 12 वर्षों से कुलदीप बिश्नोई के निजी सचिव के तौर पर काम कर रहे थे.

कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के निजी सचिव की संदिग्ध हालत में मौत

कुलदीप बिश्नोई के बायीं ओर उनके निजी सचिव सुकुमार पोरिया

नई दिल्ली:

हरियाणा की आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) के निजी सचिव सुकुमार पोरिया की संदिग्ध परिस्थितियों में मंगलवार को मौत हो गई है. सुकुमार पिछले 12 वर्षों से कुलदीप बिश्नोई के निजी सचिव के तौर पर काम कर रहे थे. विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक सुकुमार ने जहर पीकर आत्महत्या की है.  गौरतलब है कि 24 घंटे पहले ही कुलदीप बिश्नोई के गुड़गांव स्थित होटल ब्रिस्टल को आयकर विभाग ने अटैच किया था. ऐसे में सुकुमार की संदिग्ध मौत को इस पूरे मामले से जोड़कर देखा जा रहा है. सवाल उठ रहा है कि क्या सुकुमार के पास कुलदीप से जुड़ा कोई राज था?

सूचना के मुताबिक सुकुमार का परिवार फिलहाल हैदराबाद में है. बताया गया है कि बुधवार को निजामुद्दीन स्थित लाला लाजपत राय शवदाह गृह में सुकुमार का अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

कांग्रेस नेता कुलदीप विश्नोई और उनके परिवार की 200 करोड़ की विदेशी संपत्ति का पता चला: सीबीडीटी

बता दें  23 जुलाई को आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय ने कुलदीप बिश्नोई और उनके परिवार के सभी ठिकानों पर 80 घंटे तक छापेमारी की थी.  उसके बाद लगातार यह परिवार, उसकी संपत्तियां और उसका वित्तीय लेनदेन संदेह के दायरे में है.  आयकर विभाग ने होटल ब्रिस्टल को ‘बेनामी' संपत्ति के तौर पर जब्त कर लिया है. यह एक महंगे व्यावसायिक इलाके में है और इसकी कीमत 150 करोड़ रुपए आंकी गई है. साथ ही बेनामी संपत्तियों की जांच चल रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: आयकर विभाग ने कुलदीप बिश्नोई के होटल को किया अटैच