सचिन पायलट के समर्थक हेमा राम चौधरी ने कहा- यदि टीम गहलोत मजबूत है, तो होटल में बंद क्यों है?

राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट के बीच, सचिन पायलट का समर्थन कर रहे कांग्रेस नेता हेमा राम चौधरी ने राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन की मांग की है.

सचिन पायलट के समर्थक हेमा राम चौधरी ने कहा- यदि टीम गहलोत मजबूत है, तो होटल में बंद क्यों है?

विधायकों की बैठक के बाद अशोक गहलोत

जयपुर:

राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट के बीच, सचिन पायलट (Sachin Pilot) का समर्थन कर रहे कांग्रेस नेता हेमा राम चौधरी ने राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन की मांग की है. NDTV के साथ बात करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के 106 विधायकों के समर्थन के दावे पर संदेह व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, "अगर उनके पास 106 विधायक हैं, तो उनके पास बहुमत है. फिर उन्हें विधायकों को एक होटल में बंद करने की आवश्यकता क्यों है?"

गौरतलब है कि कांग्रेस ने सोमवार को अपने लगभग 100 विधायकों को सचिन पायलट के खेमें में शामिल होने की संभावना से बचाने के लिए दिल्ली के एक होटल में शिफ्ट कर दिया है. वहीं कांग्रेस लगातार इस बात का दावा कर रही है कि राजस्थान में गहलोत सरकार को कोई खतरा नहीं है. सोमवार को सीएम अशोक गहलोत ने विक्ट्री साइन दिखाते हुए अपने समर्थन में नंबर होने का दावा किया था. हेमा राम चौधरी ने सचिन पायलट के समर्थन में 30 विधायकों के होने का दावा किया है. लेकिन कांग्रेस सूत्रों का मानना है कि उनके समर्थन में 16 विधायक ही हैं. 



चौधरी ने  कांग्रेस को चेतावनी दी कि अगर नेतृत्व को नहीं बदला गया तो पार्टी 11 सीट भी जीतने के हालत में नहीं रहेगी. उन्होंने कहा, "राजस्थान विधानसभा चुनाव 2013 में अशोक गहलोत के नेतृत्व में चुनाव लड़ा गया था; कांग्रेस को तब सिर्फ 21 सीटें मिली थीं, पहली बार राजस्थान के इतिहास में कांग्रेस ने इतना खराब प्रदर्शन किया था. अगर हम वर्तमान नेतृत्व के साथ जारी रहे, तो हमें 11 से अधिक सीटें नहीं मिलेंगी. अगले चुनाव में. हम पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को आगाह करना चाहते हैं. " उन्होंने कहा," नेतृत्व बदलें, कांग्रेस को बचाएं ".

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:सचिन पायलट खेमे ने जारी किया उन्हें समर्थन देने वाले विधायकों का VIDEO