असम में उम्मीदवारों की खरीद-फरोख्त के डर के बीच कांग्रेस ने एडवांस में बुक किए होटल : सूत्र

कांग्रेस ने असम विधानसभा चुनाव परिणामों की घोषणा से पहले भाजपा द्वारा संभावित खरीद-फरोख्त से अपने उम्मीदवारों को बचाने के लिए असम में कुछ होटल बुक किए हैं.

असम में उम्मीदवारों की खरीद-फरोख्त के डर के बीच कांग्रेस ने एडवांस में बुक किए होटल : सूत्र

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

असम विधानसभा चुनाव के नतीजे 2 मई को जारी किए जाएंगे. ऐसे में पार्टी के सूत्रों से पता चला है कि कांग्रेस ने असम विधानसभा चुनाव परिणामों की घोषणा से पहले भाजपा द्वारा संभावित खरीद-फरोख्त से अपने उम्मीदवारों को बचाने के लिए असम में कुछ होटल बुक किए हैं.

पता चला है कि, कांग्रेस के नेता शनिवार को गुवाहाटी के एक होटल में अपने उम्मीदवारों के साथ मीटिंग की थी. ये एक प्राइवेट मीटिंग थी. सूत्रों ने बताया कि पार्टी 22 अप्रैल को गुवाहाटी, तेजपुर और काजीरंगा में कहीं न कहीं उम्मीदवारों के रहने की योजना बना रही है.

हालांकि, वरिष्ठ कांग्रेस नेता जितेंद्र सिंह ने होटल बुकिंग की रिपोर्टों को खारिज कर दिया और कहा कि उनका गठबंधन "एक बड़ा बहुमत" प्राप्त करेगा.

रिकॉर्ड 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी और अन्य सामान विधानसभा चुनावों में अब तक जब्त

सिंह ने कहा, "हमारे उम्मीदवार कहीं नहीं जा रहे हैं. हमने पिछले अनुभवों के कारण मतगणना के दिन की तैयारियों के लिए पार्टी उम्मीदवारों को कुछ निर्देश दिए हैं."

आपको बता दें, कम से कम दो कांग्रेस सहयोगी बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (Bodoland People's Front-BPF) और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) ने पहले अपने उम्मीदवारों को कथित खरीद-फरोख्त के डर से राज्य से बाहर शिफ्ट कर दिया था, लेकिन ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के उम्मीदवार बाद में लौट आए थे.

चुनाव प्रचार की 'बड़ी कीमत' : बंगाल में कोरोना केसों में 378% इजाफा, अन्‍य चुनावी राज्‍य भी ज्‍यादा पीछे नहीं..


वहीं राजस्थान में कांग्रेस की सत्ता है, ऐसे में कांग्रेस पहले ही अपने तीन उम्मीदवारों को जयपुर के एक लक्जरी होटल में ठहरा चुकी है. बता दें, साल 2016  के चुनाव में असम में भाजपा सत्ता में आई थी. इस साल  27 मार्च और 6 अप्रैल के बीच तीन चरणों में एक नई सरकार के लिए मतदान किया था .अब असम के साथ पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल और पुदुचेरी के चुनावों के लिए  परिणाम 2 मई को जारी किए जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


खबरों की खबर : असम में हॉर्स ट्रेडिंग के खतरे के मद्देनजर जयपुर लाए गए कांग्रेस गठबंधन के 22 प्रत्याशी