बिहार से लेकर हिमाचल तक कांग्रेस में बग़ावत, रास नहीं आ रहा आरजेडी का साथ

हिमाचल में वीरभद्र सिंह तो बिहार के कई विधायक कांग्रेस का दामन छोड़ने के लिए तैयार हैं

बिहार से लेकर हिमाचल तक कांग्रेस में बग़ावत, रास नहीं आ रहा आरजेडी का साथ

बिहार में 27 में से 14 विधायक नीतीश के साथ जाने के लिए उतावले हैं....

खास बातें

  • बिहार से लेकर हिमाचल तक कांग्रेस में बग़ावत की ख़बर आ रही है
  • हिमाचल में वीरभद्र सिंह कांग्रेस का दामन छोड़ने की धमकी दे चुके हैं
  • बिहार में क़रीब दर्जन भर विधायक पार्टी छोड़ने को तैयार बैठे हैं
नई दिल्ली:

बिहार से लेकर हिमाचल तक कांग्रेस में बग़ावत की ख़बर आ रही है. हिमाचल में जहां वीरभद्र सिंह कांग्रेस का दामन छोड़ने की धमकी तक दे चुके हैं. वहीं बिहार में क़रीब दर्जन भर विधायक पार्टी छोड़ने को तैयार बैठे हैं. गुरुवार सुबह से दस जनपथ पर पार्टी नेताओं का आना जाना लगा रहा. पहले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह सोनिया गांधी से मिले. प्रदेश अध्यक्ष सुखविन्दर सिंह सुक्खू को हटाने की मांग पर ज़ोर दिया.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ वीरभद्र से कहा गया है कि इस मामले में राहुल गांधी से सलाह के बाद ही कोई फ़ैसला लिया जाएगा. राहुल गांधी एक दो दिनों में विदेश से लौटने वाले हैं. हिमाचल के झगड़े को तो टाल दिया गया है पर बिहार की बग़ावत भी कांग्रेस को परेशान कर रही है. विधायक दल के नेता सदानंद सिंह और प्रदेश अध्यक्ष दोनों को दिल्ली तलब कर हाईकमान ने टूट को रोकने की कोशिश की है.

यह भी पढ़ें : बिहार में लालू यादव की 'भाजपा भगाओ रैली' को लेकर कांग्रेस में क्यों है असमंजस...

सूत्रों की मानें तो बिहार के कांग्रेस नेताओं को आरजेडी का साथ रास नहीं आ रहा है. 27 में से 14 विधायक नीतीश के साथ जाने के लिए उतावले हैं. इनमें नीतीश सरकार में मंत्री रह चुके अशोक चौधरी का नाम भी शामिल है.

पढ़ें:रूठे-रूठे वीरभद्र मनाएं कैसे, प्रदेश अध्यक्ष को लेकर नाराज 'राजा' ने दिल्ली में डाला डेरा

महागठबंधन बिखर जाने से उनके हाथ से सत्ता चली गई और ऐसे में 10 से 12 विधायक टूट कर नीतीश के साथ जाना चाहते हैं. पर 18 से कम टूटे तो सदस्यता चली जाएगी. सत्ता का लालच या पार्टी के प्रति आस्था की ये कशमकश फिलहाल जारी है.

VIDEO : बगावत से जूझ रही कांग्रेस?

गुजरात में भी पार्टी की स्थिति अच्छी नहीं है. चुनाव बहुत करीब आ गए हैं लेकिन पार्टी छोड़ने वाले विधायकों की संख्या बढ़ रही हैं. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शंकर सिंह वाघेला पहले ही पार्टी से अलग हो चुके हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com